Child girl rape and murder : गुजरात के दाहोद जिले में रेप और हत्या की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक छह साल की बच्ची के साथ स्कूल प्रिंसिपल ने रेप करने का प्रयास किया, जब बच्ची चिल्लाई तो उसने गला घोंटकर उस मार डाला। बच्ची की हत्या करने का बाद उसके शव को स्कूल परिसर में फेंक दिया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने 55 वर्षीय आरोपी गोविंद नट को गिरफ्तार कर लिया है। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजदीप सिंह झाला ने बताया कि छह वर्षीय लड़की का शव गुरुवार शाम को उसके स्कूल के परिसर में मिला था। इसके बाद से इलाके में दहशत फैल गई थी। शव के पोस्टमार्टम से पता चला था कि बच्ची की मौत दम घुटने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच के लिए 10 टीमें गठित कीं।

बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि वह हर दिन प्रिंसिपल गोविंद नट के साथ स्कूल जाती थी। जब पुलिस ने उससे बात की तो प्रिंसिपल ने कहा कि वह लड़की को स्कूल छोड़कर किसी काम से चला गया है।पुलिस को यकीन नहीं हुआ. जब उन्होंने घटना के दिन गोविंद नट के फोन लोकेशन विवरण की जांच की, तो पता चला कि वह उस दिन देर से स्कूल पहुंचा था। जब उससे पूछताछ की गई तो प्रिंसिपल ने जघन्य अपराध कबूल कर लिया।

मां की शिकायत के बाद प्रिंसिपल पर हुआ शक
बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि वह रोज प्रिंसिपल के साथ स्कूल जाती थी और घटना वाले दिन भी प्रिंसिपल के साथ ही स्कूल गई थी। इस पर पुलिस ने जब प्रिंसिपल से पूछताछ की तो उसने कहा कि वह लड़की को स्कूल में छोड़कर किसी काम से चला गया था। इसके बाद पुलिस ने घटना वाले दिन की प्रिंसिपल गोविंद नट के फोन लोकेशन निकाली। इसमें पता चला कि वह उस दिन स्कूल देर से पहुंचा था। जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो प्रिंसिपल ने जघन्य अपराध को कुबूल लिया।

कैसे दिया वारदात को अंजाम
पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसने सुबह करीब 10.20 बजे लड़की को उसके घर से अपनी कार में बैठाया था, लेकिन वह स्कूल नहीं पहुंची। स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने इसकी पुष्टि की। स्कूल जाते समय प्रिंसिपल ने उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की और वह चिल्लाने लगी। उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल ने लड़की को चिल्लाने से रोकने के लिए उसका गला दबाया। इस वजह से उसकी मौत हो गई। स्कूल पहुंचने पर प्रिंसिपल ने लड़की के शव को अपनी कार में ही छोड़ दिया और कार को लॉक कर दिया। 

POCSO एक्ट के तहत के हुआ दर्ज
झाला ने बताया कि शाम 5 बजे के करीब उसने शव को स्कूल की इमारत के पीछे फेंक दिया और उसके स्कूल बैग और जूते उसकी कक्षा के बाहर रख दिए। उसने पहले तो इससे इनकार किया, लेकिन तकनीकी विश्लेषण के बाद हमें उस पर संदेह हुआ। पुलिस ने बताया कि गोविंद नट पर भारतीय न्याय संहिता और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत धाराएं लगाई गईं हैं।

यह भी पढ़ें: Pawan Kalyan vs Prakash Raj: तिरुपति लड्डू विवाद में उलझे साउथ के दो सितारे, पवन कल्याण और प्रकाश राज में जुबानी जंग