Logo
Haji Ali Dargah: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की प्रसिद्ध हाजी अली दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। धमकी फोन कॉल के जरिए दी गई है।

Haji Ali Dargah : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में प्रसिद्ध हाजी अली दरगाह (Haji Ali Dargah) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है। धमकी देने वाले के कॉल करके कहा कि अगर कोई दरगाह के पास आया, तो उसे गोली मार दी जाएगी। 

धमकी के बाद ताड़देव पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हाजी अली दरगाह के प्रशासनिक अधिकारी, मोहम्मद अहमद ताहिर शेख (42) ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि 24 सितंबर को शाम 5 बजे के करीब उनके मोबाइल फोन पर पहली धमकी मिली। 

कॉल करने वाले ने खुद को "दिल्ली से पवन" बताया और कहा कि दरगाह में बम (Bomb Threat to Haji Ali Dargah) रखा गया है और तुरंत इसे खाली कर दो। अगर दरगाह खाली नहीं की गई, तो बम विस्फोट किया जाएगा, और जो भी दरगाह के पास आएगा, उसे गोली मार दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : MUDA Land Case: कर्नाटक के CM सिद्धारमैया बोले, 'मैं दोषी नहीं हूं, इस्तीफा नहीं दूंगा' 

दरगाह क्षेत्र की पुलिस ने तलाशी ली 
पहली कॉल के बाद 25 सितंबर को एक और धमकी भरी कॉल आई। अबकी बार भी वही धमकी दोहराई गई। इन कॉल्स के बाद, पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए हाजी अली दरगाह क्षेत्र की पूरी जांच की। हालांकि, जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज 
इस मामले में ताड़देव पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है, जिनमें सार्वजनिक अशांति फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसी गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार, कॉल दिल्ली से की गई थी, और अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) भी ताड़देव पुलिस के साथ मिलकर जांच कर रही है। 

दरगाह के आस-पास सुरक्षा बढ़ी
इधर घटना के बाद, हाजी अली दरगाह के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस ने दरगाह के प्रशासन को पूरी तरह से सतर्क रहने का निर्देश दिया है। मुंबई पुलिस इस तरह के मामलों को बेहद गंभीरता से ले रही है, और हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है ताकि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

यह भी पढ़ें : खुलाशा: जाकिर नाइक के बेटे ने Youtuber को दिया इंटरव्यू; कहा- 'दुनिया में महिलाएं सबसे ज्यादा इस्लाम कुबूल करती हैं'

5379487