Logo
Bibhav Kumar PS Delhi CM: बिभव कुमार मूल रूप से बिहार के राेहतास के रहने वाले हैं। अपने बेटे पर हुए एक्शन के बाद उनके पिता महेश्वर राय ने बताया कि बिभव कैसे अरविंद केजरीवाल के संपर्क में आए और बिभव कैसे अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बने?

Bibhav Kumar PS Delhi CM: अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में गिरफ्तार कर लिया। बिभव कुमार मूल रूप से बिहार के राेहतास के रहने वाले हैं। अपने बेटे पर हुए एक्शन के बाद उनके पिता महेश्वर राय ने बताया कि बिभव कैसे अरविंद केजरीवाल के संपर्क में आए और बिभव कैसे अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बने?

बीएचयू से पढ़ाई कर चुके हैं बिभव कुमार
महेश्वर राय ने बताया कि बिभव कुमार ने पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) से पढ़ाई की। इसके बाद दिल्ली में पत्रकारिता शुरू की। कुछ दिनों तक पत्रकारिता करने के बाद बिभव अरविंद केजरीवाल की संस्थान कबीर में काम करने लगे। इसके बाद अपने बच्चों को भी दिल्ली ले गए। जब अरविंद केजरीवाल ने अन्ना आंदोलन के बाद दिल्ली में सरकार बनाई तो बिभव को एलजी के जरिए मुख्यमंत्री का निजी सचिव चुना गया।

मेरे बेटे को हिरासत में लिया जाना सरासर अन्याय
पुलिस की ओर से अपने बेटे को हिरासत में लिए जाने पर बिभव कुमार के पिता माहेश्वर राय ने कहा कि यह सरासर अन्याय है। मेरा बेटा शुरू से ही अच्छे स्वभाव का है। आज तक कभी भी मेरे बेटे ने किसी से मारपीट नहीं की। आप मेरे परिवार के विषय में गांव के लोगों से पूछ लीजिए। हर आदमी को मैं मदद करता हूं, लेकिन किसी को दिक्कत नहीं होने देता। किसी को भी मैंने आजतक एक शब्द भी नहीं बोला। मेरा कुछ जमीन भी एससी क्षेत्र में पड़ता है। मेरा कुछ नुकसान भी होता है तो मैं नहीं बोल देता। आप उन लोगों से ही पूछ लीजिए कि हम लोगों का स्वभाव कैसा है। हमारे परिवार का स्वभाव कैसा है। 

बीजेपी चाहती है मेरा बेटा अरविंद केजरीवाल का साथ छोड़ दे
अभी केंद्र बीजेपी की सरकार है। उनके अंदर में दिल्ली की पुलिस है। दिल्ली के एलजी हैं। उन लोगों का यही कहना है कि आप अरविंद केजरीवाल को छोड़ दीजिए, आपको कुछ नहीं होगा। लेकिन मेरा बेटा 15 साल से अरविंद केजरीवाल के साथ रह रहा था। आज तक मैंने अपने बेटे किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली। अब कैसे यह सब कुछ हो गया यह सोचने की बात है।

मेरा लड़का वैसा नहीं है, मैं उसको जानता हूं
बिभव के पिता ने कहा कि मेरी अपने बेटे से फोन पर बात से हुई थी तो उसने बताया कि वह नाश्ता कर रहा था तो इतने में वह  (स्वाति मालीवाल) कुछ बड़ा कांड करने आई थी, तो गार्ड लोगों ने रोका, गार्ड लोगों ने ही उसे रोका। मैंने तो उसे छुआ भी नहीं। मेरा लड़का ऐसा नहीं है। मैं जानता हूं उसको, और मैं क्या कह सकता हूं। मैं बीएमपी से सेवानिवृत्त आरक्षी हूं। मैंने गरीबी रेखा में बेटे को पढ़ाया, उसने पढ़ाई भी की और जीवन यापन भी कर रहा है। मैं इससे ज्यादा क्या कह सकता हूं।  

बिभव कुमार बीते एक हफ्ते से सुर्खियों में
महेश्वर राय ने अपने बेटे की गिरफ्तार होने की खबरों पर कहा कि बिभव की गिरफ्तारी की बाद से उसके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर असर पड़ेगा। बता दें कि बिभव कुमार बीते एक हफ्ते से सुर्खियों में हैं। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मालीवाल ने दिल्ली की सिविल लाइन्स थाने में इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। शनिवार को इस शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को अरेस्ट कर लिया।

अरविंद केजरीवाल ने जाहिर की नाराजगी
बता दें कि बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की। केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि रविवार को आम आदमी पार्टी की ओर से बीजेपी मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा है कि मैं पीएम मोदी को चुनौती देते हैं कि वह आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को गिरफ्तार करे। 

5379487