Logo
Baba Siddiqui Murder: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में क्राइम ब्रांच ने बड़े खुलासे किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि शूटर्स ने सिद्दीकी से जुड़ी हर बारीक जानकारी को कैसे जुटाया। साथ ही सिद्दीकी की हत्या के लिए उदयपुर से मुंबई हथियार कैसे लाया गया।

Baba Siddiqui Murder : मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में क्राइम ब्रांच ने बड़े खुलासे किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि शूटर्स ने सिद्दीकी से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी को कैसे एकत्र किया। साथ ही हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियारों को राजस्थान के उदयपुर से मुंबई तक कैसे लाया गया।

अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में पता चला कि हत्या करने से कुछ दिनों पहले शूटर्स ने उनके बारे में सोशल मीडिया पर, घूमकर और बैनर देखकर जानकारी जुटाई थी। इस हत्याकांड में क्राइम ब्रांच ने एक और खुलासा किया है। जांच में यह पता चला है कि जिन हथियारों का इस्तेमाल बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए किया गया था, उनको राजस्थान के उदयपुर से मुंबई लाया गया था।

यह भी पढ़ें: मैरिटल रेप केस: पीड़ित पतियों का प्रदर्शन, 'शादी के खेल में हर पति जाएगा जेल में...' के लगाए नारे

पुलिस ने बताया कि जिनको हथियार दिया गया और जिसने हथियार दिया दोनों एक दूसरे से अनजान थे। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उदयपुर में हथियार लेने गए आरोपी राम कन्नौजिया और भगवंत सिंह को जिस शख्स से हथियार लेना था, उसके बारे में दोनों को कोई जानकारी नहीं थी।

हथियार देने वाले शख्स की शर्ट की फोटो भेजी गई 
आरोपियों के उदयपुर पहुंचने के बाद उनको जिससे हथियार लेना था उसकी टी-शर्ट की फोटो भेजी गई। साथ ही एक सूनसान जगह का नाम बताया गया कि वह फलां जगह पर मिलेगा। बताया गया था कि वह तुमको तीन पिस्टल लेगा। 

हथियार लेने वाले दोनों शख्स एक दिन उदयपुर में रुके
बता दें कि इसी मॉड्यूल का इस्तेमाल सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के दौरान भी किया था। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच कर रही क्राइम ब्रांच को ऐसे में यह पता लगाना काफी मुश्किल हो रहा है कि राम कन्नौजिया और भगवंत को उदयपुर में हथियार किसने दिए थे? मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी राम कन्नौजिया और भगवंत एक दिन उदयपुर में रुके थे और दूसरे दिन तीनों अनजान शख्स से पिस्टल का हैंडओवर लेने के बाद राजस्थान से सड़क के रास्ते मुंबई आए थे।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के दिन मुंबई में ही थे दोनों
आरोपियों ने राजस्थान से मुंबई हथियार लेकर जाने के दौरान कई निजी और सरकारी वाहनों का इस्तेमाल किया। हथियारों को मुंबई लाने के बाद भगवंत सिंह और राम कन्नौजिया मुंबई में ही रुके और अगले आदेश के बाद घाटकोपर इलाके में शूटर शिव कुमार गौतम को तीनों हथियार सौंप दिया। अधिकारियों ने कहा कि 12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम दिने के दौरान राम कन्नौजिया और भगवंत सिंह मुंबई में ही मौजूद थे और और हत्या के बाद भाग गए थे।

यह भी पढ़ें: मैरिटल रेप केस: पीड़ित पतियों का प्रदर्शन, 'शादी के खेल में हर पति जाएगा जेल में...' के लगाए नारे

5379487