Logo
IAS Couple Daughter Suicide: मुंबई में सुसाइड करने वाली लिपि रस्तोगी आईएएस दंपती विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी थी। वह सोनीपत हरियाणा के एक कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी।

IAS Couple Daughter Suicide: महाराष्ट्र कैडर के आईएएस दंपती की बेटी लिपि रस्तोगी ने मुंबई में सरकारी बिल्डिंग के 10वें फ्लोर से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना नरीमन प्वाइंट स्थित मंत्रालय के पास सोमवार तड़के करीब 4 बजे की है। सूचना मिलने पर मुंबई पुलिस ने लिपि को जख्मी हालत में तुरंत जीटी हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने लड़की के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है।  

सोनीपत से LLB की पढ़ाई कर रही थी लिपि
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, 27 वर्षीय लिपि रस्तोगी आईएएस दंपती विकास चंद्र रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी थी। वह सोनीपत हरियाणा के एक कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। बताया जा रहा है कि वह एकेडमिक परफॉर्मेंस को लेकर परेशान थी। लिपि ने अपने पीछे एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने पढ़ाई से जुड़ी परेशानी का जिक्र किया है। पुलिस ने यह नोट बरामद कर लिया है। सुसाइड नोट में लिपि ने अपनी मौत के लिए खुद को जिम्मेदार बताया है और दूसरों लोगों को परेशान नहीं करने की बात लिखी है।

आईएएस दंपती प्रिंसिपल सेक्रेटरी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विकास रस्तोगी महाराष्ट्र शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव हैं। वहीं, उनकी पत्नी राधिका रस्तोगी महाराष्ट्र के गृह विभाग की प्रमुख सचिव हैं।

5379487