Logo
INDIA alliance:लोकसभा चुनाव के लिए चंद माह पहले एक मंच पर आए 28 दलों का INDIA गठबंधन बिखर गया। बंगाल, पंजाब और बिहार के यूपी में भी तकरार बढ़ गई है।

NDIA alliance: लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विभिन्न प्रदेशों के 28 दलों ने मिलकर INDIA गठबंधन बनाया था। कई बार बैठकें हुईं, लेकिन चंद माह में ही सबके रास्ते अलग हो गए। बंगाल, पंजाब और बिहार के देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में भी तकरार बढ़ गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती पहले ही एकला चलो की राह पर हैं। अब समाजवादी पार्टी भी कांग्रेस पर हमलावर है। सपा प्रवक्ता राजीव राय ने राहुल गांधी पर बड़ा सवाल किया है। 

सपा नेता के तीन सवाल 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय ने सोशल मीडिया प्लटेफार्म X पर लिखा है कि राहुल गांधी को खुद को मजबूत करने के लिए गठबंधन को कमजोर कर रहे हैं। राजीव ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को टैग करते हुए लिखा कि बिहार की खबरों के बीच ईमानदारी से पूछिए कि आप क्या कर रहे है? मप्र, उप्र और बंगाल सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस के नेता INDIA गठबंधन के मज़बूत साथियों के खिलाफ क्या आपकी सहमति के बिना ही बोल रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि इतनी देर हो जाए कि आप  दूसरों के हिस्से का कुछ स्वयं पाने के चक्कर मे बहुत कुछ खो दें।  

अधीर रंजन चौधरी ने जताया खेद लोकसभा में विपक्ष के नेता और बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को विदेशी बता दिया था, 24 घंटे के अंदर ही उन्होंने अपने बयान को वापस लेते हुए खेद जताया। डेरेक ओ ब्रायन ने इंडिया गठबंधन टूटने के लिए अधीर रंजन चौधरी को जिम्मेदार बताया था, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेशी कह दिया था। 
 

भाजपा ने बताया तीसरा झटका 
इंडिया गठबंधन के बिखराव से भाजपा खुश है। BJP राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सपा नेता राजीव राय की पोस्ट को री-ट्वीट कर लिखा कि यह INDI गठबंधन के लिए एक और झटका है। टीएमसी और AAP के बाद सपा नेता भी कांग्रेस पर हमलवार हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, शुरू से दिख रहा था कि INDIA गठबंधन राष्ट्र को प्राथमिकता देने के लिए नहीं है और न ही इसमें उनकी कोई रूचि है।

5379487