Logo
Indian Navy: मुंबई के नेवी वॉरशिप में युद्धपोत INS ब्रह्मपुत्र में अचानक भीषण आग लग गई थी। आग लगने के बाद युद्धपोत एक तरफ झुक गया। न्यूज एजेंसी ANI ने बताया 21 जुलाई की शाम मेंटेनेंस के दौरान आग लगी थी।

Indian Navy: मुंबई के नेवी वॉरशिप में युद्धपोत INS ब्रह्मपुत्र में अचानक भीषण आग लग गई थी। आग लगने के बाद युद्धपोत एक तरफ झुक गया। न्यूज एजेंसी ANI ने बताया 21 जुलाई की शाम मेंटेनेंस के दौरान आग लगी थी। डॉकयार्ड में तैनात फायर फाइटर्स की मदद से शिप के क्रू ने 22 जुलाई की सुबह तक आग पर काबू पाया।

हादसे में एक नाविक लापता, तलाश जारी
वहीं इस हादसे में एक जूनियर नाविक को छोड़कर सभी कर्मियों को बचा लिया गया है। वहीं जूनियर नाविक की तलाश की जा रही है। इस दुर्घटना की जांच के लिए भारतीय नौसेना ने जांच का आदेश दिया है।

एक तरफ झुक गया आईएनएस ब्रह्मपुत्र
जानकारी के मुताबिक युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र पर लगी आग की घटना में युद्धपोत एक तरफ झुक गया है और तमाम कोशिशों के बावजूद जहाज को सीधा नहीं किया जा सका है। फिलहाल जहाज एक तरफ टिका हुआ है। 

19 जुलाई को कार्गो शिप में लगी थी आग
इससे पहले, गोवा के तट के पास मर्चेंट नेवी के शिप में 19 जुलाई को आग लगी थी, जिस पर दो दिन बाद यानी 21 जुलाई को काबू पाया गया। इंडियन कोस्ट गार्ड अधिकारी ने बताया कि जहाज पर 22 क्रू मेंबर्स थे, जिनमें से 1 की मौत हो गई है।

शॉट सर्किट के चलते शिप पर आग लगी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेवी के शिप पर शॉट सर्किट की वजह से लगी, जिसकी वजह से विस्फोट हुआ था। आग तेजी से डेक पर फैली गई। शिप के चालक दल में 22 सदस्य शामिल थे। जिनमें फिलीपींस के 17, यूक्रेन के 2, रूस और मोटेन्ग्रो के एक-एक लोग शामिल थे।

5379487