IndiGo Flight Bomb Threat: दिल्ली एयरपोर्ट मंगलवार, 28 मई की सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब वाराणसी जाने वाली इंडियो एयरलाइन की एक फ्लाइट में बम प्लांट होने की धमकी मिली। विमान को जांच के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आइसोलेशन बे में ले जाया गया। एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि एविएशान सिक्योरिटी, डॉग स्क्वॉयड और बम डिस्पोजल स्क्वॉयड की टीमें मौके पर पहुंचीं। फ्लाइट का बारीकी से निरीक्षण किया गया। आगे की जांच जारी है। 

खिड़की से कूदने लगे यात्री
इंडिगो की फ्लाइट  6E2211 सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। तभी फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को प्लेन के इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया। इस बीच कुछ यात्री घबरा गए। वे विमान से नीचे कूदने लगे। कुछ खिड़की से भी बाहर निकलने की जद्दोजहद करते नजर आए। फिलहाल, सभी यात्री सुरक्षित हैं। 

अफवाह निकली बम होने की सूचना
इंडिगो की तरफ से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली से वाराणसी तक चलने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर बम से उड़ाने की धमकी मिली। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट सिक्योरिटी एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को एक खाली हिस्से में ले जाया गया। सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।

इंडिगो फ्लाइट के क्रू को प्लेन के टॉयलेट के एक नोट मिला। जिस पर बम लिखा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि सिर्फ सनसनी फैलाने के इरादे से किसी ने यह हरकत की है।

जांच जारी होने तक फ्लाइट को रोका
दिल्ली अग्निशमन सेवा के अनुसार, सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर मिली थी। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। सभी यात्रियों को बिना किसी घटना के आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाल लिया गया। जांच जारी रहने पर और अपडेट प्रदान किए जाएंगे। फिलहाल, यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि विमान में कितने यात्री सवार थे।

इमरजेंसी खिड़की से बाहर आए दो यात्री।
फ्लाइट के क्रू मेंबर्स स्लाइड करके बाहर आए।
फ्लाइट को खाली स्थान पर खड़ा किया गया है।