Logo
#Melodi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के G7 समिट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है। इस सेल्फी वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) के साथ नजर आ रहे हैं।

#Melodi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के G7 समिट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है। इस सेल्फी वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी के साथ नजर आ रहे हैं। सेल्फी वीडियो को इटली की पीएम मेलोनी ने खुद ही शूट किया है और इसे अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में मेलाेनी पीएम मोदी के सामने खड़ी नजर आ रही हैं। वीडियो शूट करते हुए वह कह रही हैं हैलो फ्रॉ द Melodi Team (मेलोडी टीम की तरफ से हैलो)। पीएम मोदी भी इस वीडियो में दिल खोलकर खिलखिलाते और हाथ हिलाते नजर आ रहे हैं। 

जी-7 शिखर सम्मेलन के बाद मोदी और मेलोनी दोनों चर्चा में
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे टर्म की पहली विदेश यात्रा पर इटली गए थे। इटली की पीएम मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को G7 समिट में आमंत्रित किया था। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई वैश्विक नेताओं से मुलाकात की। हालांकि, पीएम मोदी और इटली की पीएम मेलोनी की मुलाकात इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बड़े पैमाने पर दोनों नेताओं की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। जी-7 समिट में मेलोनी ने पीएम मोदी को बेहद ही गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर दोनों नेताओं के बीच भारत और इटली के बीच संबंधों को मजबूती देने से जुड़े कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

पीएम मोदी की सोशल मीडिया पोस्ट
इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी के साथ अपनी मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ मेरी मुलाकात बेहद अच्छी रही। मैंने उन्हें भारत को जी7 में भाग लेने के लिए आमंत्रित करने के लिए  और इस शानदार आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। हमारे बीच व्यापार, ऊर्जा, रक्षा, दूरसंचार और अन्य क्षेत्रों में इटली-भारत संबंधों को मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा हुई।

वायरल हुआ वीडियो मिले 20 लाख से ज्यादा व्यूज
वीडियो को पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 2.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। इसे 32 हजार लोगों ने रिट्वीट किया और 1 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। सोशल मीडिया पर 'मेलोडी' शब्द पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी और मेलोनी की द्विपक्षीय बैठक के बाद वायरल हुआ था, जो दोनों नेताओं के नामों का संयोजन है।

G7 शिखर सम्मेलन के दौरान अन्य मुलाकातें
जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य विश्व नेताओं से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की और भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप आर्थिक गलियारे सहित विभिन्न परियोजनाओं पर सहमति व्यक्त की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि नेताओं ने खुले और मुक्त हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए अपने साझा दृष्टिकोण को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई।

5379487