J&K Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election Result) के वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। मतगणना के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को बहुमत मिला है। वहीं पीडीपी की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मु्फ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती (Ilitja Mufti Result) हार गई है। इल्तिजा श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट (Srigufwara–Bijbehara Assembly constituency) से चुनाव में उतरी थीं। मतगणना के बीच इल्तिजा मुफ्ती ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि मैं लोगों के फैसले को स्वीकार करती हूं।

इल्तिजा ने मान ली हार?
श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट से पहली बार चुनाव में उतरी इल्तिजा मुफ्ती नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार बशीर अहमद शाह से 9770 वोटों से हार गई है। इल्तिजा मुफ्ती ने एक्स पर पोस्ट करते हुए जनता के फैसले को स्वीकार किया है।

इल्तिजा मुफ्ती के इस ट्विट पर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है। इल्तिजा मुफ्ती ने लिखा कि मैं जनता के फैसले को स्वीकार करती हूं। बिजबेहरा ने सभी से जो प्यार और स्नेह मिला वह हमेशा मेरे साथ रहेगा। मेरे पीडीपी कार्यकर्ताओं का आभार जिन्होंने इस पूरे अभियान में इतनी मेहनत की।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-NC को बहुमत: फारूक अब्दुल्ला बोले- लोगों ने अपना जनादेश दिया, उमर होंगे अगले मुख्यमंत्री

1999 से पीडीपी का गढ़ रही है यह सीट
श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट पीडीपी की पारम्परिक सीट रही है। पिछले 25 सालों से इस सीट पर मुफ्ती परिवार का बोलबाला रहा है। यहां से मुफ्ती मोहम्मद सईद और महबूबा मुफ्ती भी चुनाव जीत चुके हैं। इल्तिजा मुफ्ती का पहली बार यहां से चुनावी मैदान में उतरी थीं। श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट पर कुल 3 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे। पीडीपी से इल्तिजा मुफ्ती, नेकां से बशीर अहमद शाह और भाजपा से सोफी यूसुफ इस सीट पर उम्मीदवार थे।