Logo
election banner
J&K election: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बताया कि एनसी विधायकों की बैठक 10 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे होगी। बैठक में अब्दुल्ला को एनसी गठबंधन का विधायक दल का नेता चुना जा सकता है।

J&K election: नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नवनिर्वाचित विधायक अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए गुरुवार (10 अक्टूबर) को बैठक करेंगे। एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए मतगणना के एक दिन बाद इस बात की जानकारी दी है।

उमर अब्दुल्ला ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि विधायक दल कल दोपहर 12:30 बजे अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करेगा। इसके बाद हम सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन जाएंगे और उपराज्यपाल से शपथ ग्रहण के लिए समय तय करने का आग्रह करेंगे। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में नई सरकार बन जाएगी।'

जम्मू-कश्मीर में NC सबसे बड़ी पार्टी है
केंद्र शासित प्रदेश की कुल 90 विधानसभा सीटों में से NC ने 51 पर चुनाव लड़ा और 32 अपनी सहयोगी कांग्रेस को दी थी। जबकि एक-एक सीट सीपीआई (एम) और पैंथर्स पार्टी को दी थी। जम्मू-कश्मीर में 42 सीट जीतकर नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जबकि उसके गठबंधन की पार्टी कांग्रेस को 6 सीटों पर जीत मिली है। कुल मिलाकर एनसी गठबंधन 48 सीटें जीता है। वहीं भाजपा 29 सीटें जीती है। सीपीआई (एम) ने एकमात्र सीट पर जीत हासिल की है। कुल मिलाकर गठबंधन ने 49 सीटें जीतीं, और बहुमत के 46 के आंकड़े की जरूरत है।

उमर अब्दुल्ला बन सकते है सीएम!
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, उमर अब्दुल्ला को एनसी और गठबंधन दोनों के विधायक दल का नेता बनाए जाने की संभावना है। इसके बाद वह फिर से जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। 

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487