Logo
J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर में सेना और पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया है। सुरक्षाबलों ने बारामूला में तीन आतंकवादियाें और कठुआ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार देर रात तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पाटन क्षेत्र के चक टेपर क्रेरी में यह मुठभेड़ शुरू हुई, जहां भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। सुरक्षा बलों को पुख्ता जानकारी मिली थी कि इस इलाके में आतंकवादी छिपे हुए हैं। फिलहाल, इलाके में तलाशी अभियान जारी है और स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

कठुआ में दो आतंकियों का सफाया
इससे पहले शुक्रवार को सेना की 'राइजिंग स्टार कॉर्प्स' ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने बताया कि ऑपरेशन के बाद भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। इस घटना के बाद इलाके में सुरक्षा को और मजबूत किया गया है ताकि कोई और आतंकी गतिविधि न हो सके।

ये भी पढें: जम्मू कश्मीर में बीएसएफ और पुलिस का Joint Operation: सांबा में घुसपैठिया ढेर, राजौरी में आतंकी ठिकाना ध्वस्त

किश्तवाड़ में दो जवान शहीद, मुठभेड़ में चार घायल
किश्तवाड़ जिले में भी शुक्रवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। इनमें से एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) और एक सिपाही शामिल थे। चार जवान इस मुठभेड़ में घायल हुए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हुए और बाद में दम तोड़ दिया। सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने यह ऑपरेशन लॉन्च किया था, जिसमें नाईडघाम क्षेत्र को घेर लिया गया था।

ये भी पढें: Kishtwar Encounter: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मुठभेड़, दो जवान शहीद, चुनाव से पहले बढ़ी सुरक्षा चिंताएं

प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर दाैरा
इन सभी घटनाओं के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में होने वाली बड़ी चुनावी रैली से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डोडा और किश्तवाड़ जिलों में मल्टी-टियर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा खास है क्योंकि पिछले 42 सालों में यह पहला मौका होगा जब कोई प्रधानमंत्री डोडा में दौरा करेंगे।

ये भी पढें: Jammu&Kashmir: जम्मू में सेना को बड़ी कामयाबी, उधमपुर में ढेर किए 3 आतंकी

आतंकी घटनाओं के बीच बढाई गई सुरक्षा 
पिछले कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सेना और पुलिस लगातार इलाके में गश्त कर रही है। सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।  ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके। लोगों से अपील की गई है कि किसी भी संदिग्ध के नजर आने पर तुरंत इसकी सूचना दें। 

5379487