J&K Kulgam Encounter: शनिवार को जम्मू और कश्मीर के कुलगाम जिले के मोदरगाम और चिन्नीगाम इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में कुलगाम के मोदरगाम में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। शनिवार (6 जुलाई) दोपहर से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। आतंकियों की गोली से घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इस समय भी सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है और दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है।

सेना और पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन
यह संयुक्त ऑपरेशन सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों द्वारा चलाया जा रहा है। खबर है कि इलाके में 2 से 3 आतंकी छिपे हुए हैं। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षा बल इस मुठभेड़ में पूरी ताकत से आतंकियों का सामना कर रहे हैं। इलाके की  घेराबंदी कर दी गई है। 

डोडा में 26 जून को तीन आतंकियों का सफाया
26 जून को जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुआ था। इसमें सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। 26 जून की सुबह जानकारी मिलने के बाद पुलिस और सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप के जवान आशिक हुसैन इस मुठभेड़ में घायल हो गए थे, जिन्हें सरकारी मेडिकल अस्पताल डोडा में भर्ती कराया गया।

उरी में 22 जून को दो आतंकी मारे गए
22 जून को, उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। यह घटना गोहलन इलाके में हुई। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उरी के गोहलन इलाके में आतंकियों के एक समूह को घुसपैठ की कोशिश करते देखा और उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया।

बंडिपोरा में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर ढेर
17 जून की सुबह, बंडिपोरा में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर उमर अकबर लोन उर्फ जफर को मार गिराया। वह पट्टन का निवासी था। 16 जून को अरागाम के जंगलों में गोलीबारी की आवाज सुनी गई थी। सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया और अगले दिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। ड्रोन फुटेज में मारे गए आतंकी जफर का शव जंगल में पड़ा मिला।