Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार (19 अकटूबर) को जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) के दो आतंकियों को पुंछ जिले से गिरफ्तार किया है। सुरक्षा बलों ने इनसे पूछताछ के बाद कई ग्रेनेड हमले के मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), जम्मू जोन आनंद जैन ने कहा कि हरि गांव के अब्दुल अजीज और मनवर हुसैन की गिरफ्तारी सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

एक संयुक्त अभियान में पुलिस ने 37 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 38वीं बटालियन के जवानों के साथ अजीज को पकड़ा और उसके कब्जे से दो हथगोले भी बरामद किए हैं। एडीजीपी ने पुंछ में मीडिया से कहा कि जांच के दौरान, उसके घर से एक और ग्रेनेड बरामद किया गया और उसके साथी हुसैन को एक पिस्तौल, एक मैगजीन और नौ राउंड के साथ गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा, "वे एक बड़ी साजिश का हिस्सा हैं और उन्होंने भाईचारे को नुकसान पहुंचाने के लिए एक मंदिर, एक गुरुद्वारे, एक सेना शिविर और एक अस्पताल सहित विभिन्न स्थानों पर ग्रेनेड हमले करके पुंछ जिले में आतंक फैलाने करने की कोशिश की।"जैन ने कहा कि सीमा पार से संबंध रखने वाले दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के साथ, पिछले साल नवंबर से जिले में हुए ग्रेनेड हमलों के सभी पांच मामले सुलझ गए हैं।
 

यह भी पढ़ें: Jharkhand: झारखंड में चुनाव से पहले EC की सख्ती; DGP को तत्काल प्रभाव से हटाने का दिया आदेश