Logo
Kishtwar Encounter: किश्तवाड़ में मुठभेड़ के दौरान दो जवान शहीद। सर्चिंग ऑपरेशन जारी। इस बीच पीएम मोदी के डोडा दौरे को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Kishtwar Encounter: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार की देर रात आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान दो जवान शहीद हो गए। आतंकियों के खिलाफ चल रही इस मुठभेड़ में चार जवान घायल भी हुए हैं। मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की जॉइंट टीम ने पिंगनार दुगड्डा जंगल में छिपे आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया। यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले हुआ है। बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को डोडा में चुनावी रैली करने वाले हैं।

आतंकियों ने अचानक बोला हमला
खुफिया जानकारी के आधार पर सेना की 11 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने छानबीन शुरू की थी। तभी आतंकियों ने उन पर अचानक गोलीबारी की। इस हमले में नायब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शहीद हो गए। हमले में 4 जवानों के घायल होने की खबर है।  घायल जवानों को पहले किश्तवाड़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, बाद में उन्हें उधमपुर के कमांड अस्पताल में भेजा गया।

ये भी पढें: J&K Encounters: जम्मू-कश्मीर में 2 अलग-अलग एनकाउंटर; कठुआ में 2 आतंकी ढेर, किश्तवाड़ में 4 जवानों को लगी गोली

आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई
सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। सेना ने कहा है कि मुठभेड़ अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पहाड़ के एक ओट में शरण ली थी, जहां से उन्होंने जवानों पर हमला किया। सुरक्षाबलों का मानना है कि ये वही आतंकी हो सकते हैं जिन्होंने जुलाई में डोडा के देसा जंगल में एक कैप्टन और तीन जवानों पर हमले किए थे, जिसमें तीनों शहीद हो गए थे। 

ये भी पढें: Jammu & Kashmir: जम्मू में सेना को बड़ी कामयाबी, उधमपुर में ढेर किए 3 आतंकी

सुरक्षा व्यवस्था पर बढ़ी चौकसी
मुठभेड़ के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है जब राज्य में तीन चरणों में चुनाव होने वाले हैं। 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होना है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी की रैली के मद्देनजर डोडा में भी सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढें: जम्मू कश्मीर में बीएसएफ और पुलिस का Joint Operation: सांबा में घुसपैठिया ढेर, राजौरी में आतंकी ठिकाना ध्वस्त

चुनाव से पहले कश्मीर में बढ़ी आतंकी हमले
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों में तेजी देखी जा रही है। इस साल अब तक जम्मू क्षेत्र में 14 सुरक्षाकर्मी और 11 नागरिक आतंकी हमलों में अपनी जान गंवा चुके हैं। साथ ही सुरक्षा बलों ने अब तक 10 आतंकियों को मार गिराया है। किश्तवाड़ मुठभेड़ के बारे में अधिकारियों का मानना है कि इसमें शामिल आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से हो सकता है।

पीएम मोदी कश्मीर में दो रैलियां करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किश्तवाड़ मुठभेड़ से ठीक एक दिन बाद डोडा में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली डोडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगी। जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा के बाद यह पीएम मोदी की पहली चुनावी सभा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 सितंबर को श्रीनगर में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। 

5379487