नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आज शुक्रवार (11 अक्टूबर)  की शाम राजभवन पहुंचकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। हाल ही में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में एनसी गठबंधन को बहुमत का आंकड़ा मिलने के बाद उन्होंने एलजी से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

सरकार बनाने का दावा पेश किया
उमर अब्दुल्ला ने उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि मैं राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर वापस आया हूं। बैठक के दौरान, मैंने नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस, सीपीआई (एम), आप और स्वतंत्र उम्मीदवारों के समर्थन पत्र उपराज्यपाल को सौंपे हैं। मैंने उनसे यथाशीघ्र शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय करने का अनुरोध किया है। 

उमर अब्दुल्ला को चुने गए हैं विधायक दल के नेता
उमर अब्दुल्ला को चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद गुरुवार (10 अक्टूबर) को नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक दल का नेता चुना गया। उनके पिता और पार्टी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने चुनाव में जीत के तुरंत बाद घोषणा की थी कि उनके बेटे उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) ने चार निर्दलीय विधायकों के पार्टी में शामिल होने के फैसले के बाद गुरुवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। साथ ही विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस की ताकत बढ़कर 46 हो गई, जो विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा है। 

आम आदमी पार्टी ने भी दिया समर्थन
जम्मू-कश्मीर में एक सीट जीतने वाली अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। आप ने उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली सरकार के लिए समर्थन का औपचारिक पत्र उपराज्यपाल कार्यालय को सौंप दिया है। यहां जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी के एक मात्र प्रत्याशी मेहराज मलिक ने जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें : Tata Group: कौन हैं नोएल, जिन्हें बनाया गया रतन टाटा का उत्तराधिकारी; टाटा ट्रस्ट की मीटिंग में हुआ फैसला