J&K Assembly Elections 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के रुझानों के बीच बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने अपना जनादेश दे दिया है, उन्होंने साबित कर दिया है कि उन्हें 5 अगस्त को लिया गया फैसला मंजूर नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के सरकार बनाने की संभावना है। मंगलवार को रुझानों में गठबंधन ने 90 में से 51 सीट पर बढ़त बना ली है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 28 सीट पर आगे है। 

उमर जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे- फारूक अब्दुल्ला
एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने नतीजों के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, "लोगों ने अपना स्पष्ट जनादेश दिया है, और हम शांति, स्थिरता और प्रगति को चुनने के लिए उनके आभारी हैं। उमर जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे, और उनके नेतृत्व में हम अपने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे।"

प्रगति के लिए लोगों का जनादेश
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला अपने बेटे उमर अब्दुल्ला को अगला मुख्यमंत्री घोषित करते हुए भावुक दिखाई दिए। उन्होंने कांग्रेस-एनसी गठबंधन को समर्थन देने के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनका जनादेश व्यर्थ नहीं जाएगा। "जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता बनी हुई है। यह शांति, स्थिरता और विकास के लिए जनादेश है। चुनौतियां बहुत हैं, लेकिन लोगों के समर्थन और समर्पित नेतृत्व के साथ, हम उनसे पार पा लेंगे," फारूक अब्दुल्ला ने कहा, गठबंधन के शांतिपूर्ण और समृद्ध जम्मू-कश्मीर के दृष्टिकोण की ओर इशारा करते हुए।