J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का खुफिया इनपुट मिला था। जानकारी के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश के सोपोर स्थित हादीपोरा इलाके में बुधवार दोपहर को मुठभेड़ शुरू हुई। यहां पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन चला रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जबरदस्त गोलीबारी की आवाज सुनी हैं। उधर, रियासी आतंकी हमले में स्थानीय पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की। आरोपी युवक ने आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हो गए। एहतियात के तौर पर इलाके में भारी संख्या में राज्य पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। पिछले करीब 10 दिनों में आतंकियों ने अलग-अलग 4 स्थानों पर सुरक्षाबलों और आम लोगों को निशाना बनाया था।

तीर्थयात्रियों की बस पर हमले में पहली गिरफ्तारी

  • रियासी के एसएसपी मोहित शर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले में शामिल एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि, यह अटैक का मास्टरमाइंड नहीं है, लेकिन उसने साजिश में अहम भूमिका निभाई थी। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी हकीम दीन राजौरी का रहने वाला है। उसने रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला करने वाले आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया था।
  • 10 जून को आतंकियों ने वैष्णो देवी से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर हमला किया था। इस दौरान ड्राइवर को गोली लगी और बस हाईवे से नीचे गहरी खाई में समा गई थी। इस हमले में 9 लोगों की मौत हुई थी और 33 गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। गृह मंत्रालय ने 17 जून को आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंपी थी।

योग दिवस: 21 जून को पीएम मोदी श्रीनगर जाएंगे
बता दें कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर श्रीनगर के शेरे पंजाब कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। पिछले दिनों लगातार 4 आतंकी हमलों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालात की समीक्षा की थी। इस दौरान उन्होंने आतंक विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए सुरक्षाबलों की पूरी स्पैक्ट्रम तैनात करने की बात कही थी। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर में सुरक्षा इंतजामों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी। इसमें उन्होंने आतंकियों से कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए थे।