Logo
J&K Encounter: रक्षा अधिकारियों ने बताया कि माछिल मुठभेड़ में मेजर रैंक के अधिकारी समेत भारतीय सेना के 5 जवान घायल हो गए। सभी पांच जवानों को मौके से निकाल लिया गया है। 

J&K Encounter: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से सटे जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में आतंकियों और भारतीय सेना के बीच मुठभेड़ हुई। सैन्य सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के सपोर्ट से एलओसी के पास इंडियन आर्मी की पोस्ट को निशाना बनाया। आतंकियों की ओर से शुरू हुई गोलाबारी का भारतीय सैनिकों ने भी माकूल जबाव दिया। हमला नाकाम हो गया और एक आतंकी मारा गया।

मेजर समेत 5 जवान जख्मी, एक शहीद
दूसरी ओर, रक्षा अधिकारियों ने बताया कि माछिल मुठभेड़ में मेजर रैंक के अधिकारी समेत भारतीय सेना के 5 जवान घायल हो गए। सभी पांच जवानों को मौके से निकाल लिया गया। घायलों में से एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सुरक्षाबलों के जवानों और आतंकवादियों के बीच माछिल के जंगल में मुठभेड़ जारी है।

भारतीय सेना के चिनार कोर ने X पोस्ट में बताया- लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर माछिल सेक्टर के कामकारी में एक फार्वर्ड पोस्ट पर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलीबारी की। एक पाकिस्तानी नागरिक मारा गया है, जबकि हमारे दो सैनिक घायल हुए हैं और उन्हें निकाल लिया गया है। ऑपरेशन जारी है। 

'पाकिस्तानी BAT हमले की फिराक में है'
रक्षा सूत्रों ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा- भारतीय सेना के जवानों ने एलओसी पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के हमले को नाकाम कर दिया। अटैक में शामिल BAT टीम में उनके SSG कमांडो और पाकिस्तानी आर्मी के सैनिक शामिल होने का शक है, जो आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं।

बता दें कि पाकिस्तानी सैनिकों की वर्दी में BAT में एक तरह से खूंखार आतंकी ही शामिल होते हैं, जो कि एलओसी पर घुसपैठ समेत भारतीय सैनिकों को निशाना बनाते हैं। पाकिस्तानी बैट पहले भी भारतीय सैनिकों पर बर्बर हमले कर चुकी है। BAT ने कई भारतीय सैनिकों को मारने के बाद उनके सिर धड़ से अलग करने और अंग भंग करने जैसी करतूतों को अंजाम दिया है।

5379487