Jaya Prada declared absconding: हिन्दी फिल्मों की जानी मानी फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जय प्रदा को मंगलवार को एक विशेष अदालत ने फरार घोषित कर दिया। यह मामला जया प्रदा के संसदीय क्षेत्र रामपुर से जुड़ा हुआ है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान जया प्रदा पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में दो मामले दर्ज किए गए थे। रामपुर की एमपी-एमएलए  स्पेशल कोर्ट में मंगलवार को इस मामले में सुनवाई हुई। इस दौरान जया प्रदा कोर्ट में मौजूद नहीं थी। जिससे नाराज होकर कोर्ट ने जया प्रदा को फरार घोषित कर दिया

सात बार जारी हो चुका था वारंट
बता दें कि जयाप्रदा ने 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा था। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जया प्रदा  स्पेशल कोर्ट की ओर से सात बार नॉन बेलेबल वारंट जारी किया जा चुका है। मंगलवार को यह आठवां मौका था जब अभिनेत्री और पूर्व सांसद को कोर्ट के समक्ष व्यक्तिगत तौर पर पेश होना था। हालांकि, अभनेत्री और पूर्व सांसद नहीं हुई। यही वजह रही कि कोर्ट ने नाराज होकर रामपुर की पूर्व सांसद को फरार घोषित कर दिया।

पुलिस को जया प्रदा को ढूंढ़ कर लाने का निर्देश
जज शोभित बंसल की अगुवाई वाली कोर्ट ने एसपी को निर्देश दिया है कि 6 मार्च तक कोर्ट में जया प्रदा की मौजूदगी सुनिश्चित करे। इसके लिए एसपी को डीएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित करने का भी निर्देश दिया है। आम तौर पर यह न्यायिक प्रक्रिया तब अपनाई जाती है जब कोई शख्स बार-बार वारंट जारी होने के बावजूद भी कोर्ट में पेश नहीं होता है। पुलिस को कहा गया है कि वह जयप्रदा को ढूंढ़कर कोर्ट के सामने पेश करे।