Logo
PM post Offered to Nitish Kumar: जेडीयू नेता केसी त्यागी ने शनिवार को दावा किया कि इंडिया ब्लॉक की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद ऑफर किया गया था।

PM post Offered to Nitish Kumar: जेडीयू नेता केसी त्यागी ने शनिवार को दावा किया कि इंडिया ब्लॉक की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद ऑफर किया गया था। हालांकि, नीतीश कुमार ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। त्यागी ने कहा कि उन लोगों ने ही नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद देने की पेशकश की थी जिन लोगों ने कभी उन्हें इंडिया ब्लॉक का संयोजक बनने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था। 

अब पीछे मुड़कर देखने का सवाल ही नहीं है

केसी त्यागी ने शनिवार को आज तक के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह दावा किया। त्यागी ने कहा कि कुछ नेता नीतीश कुमार को सीधे-सीधे यह ऑफर देना चाह रहे थे। हालांकि, हमारे साथ जिस तरह का बर्ताव हमारे नेता से किया गया, हमने इंडिया ब्लॉक छोड़ दिया। त्यागी ने कहा कि अब पीछे मुड़कर देखने का काेई सवाल ही नहीं उठता है। त्यागी ने कहा कि अब हम एनडीए गठबंधन में शामिल हो चुके हैं और इसे छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता। 

इंडिया ब्लॉक कर रहा नीतीश को पाले में लेने की कोशिश
यह खुलासा एक ऐसे समय में किया गया है जब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, कि इंडिया ब्लॉक की ओर से नीतीश कुमार और टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू को लुभाने की कोशश कर रहा है। गता दें कि इंडिया ब्लॉक ने लोकसभा चुनाव में 233 सीटें जीती हैं। अगर नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू समर्थन कर देते हैं तो केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार भी बन सकती थी। 

प्लेन में एक साथ दिखे थे तजस्वी और नीतीश
बता दें कि चुनाव नतीजों की घोषणा के एक दिन बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पटना से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक साथ नजर आए थे। पहले तेजस्वी यादव प्लेन में नीतीश कुमार के ठीक पीछे वाली सीट पर बैठके नजर आए थे। हालांकि, प्लेन के टेक ऑफ करते ही तेजस्वी यादव अपनी सीट से उठकर नीतीश कुमार के बगल में आकर बैठ गए थे। इसके बाद से ही सुगबुगाहट तेज हो गई थी कि नीतीश कुमार एक बार फिर से पाला बदल सकते हैं।

5379487