JP Nadda Letter To Kharge: कांग्रेस और बीजेपी के बीच राहुल गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर लेटर वार शुरू हो गया है। पहले कांंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे ने पीएम मोदी की इस बारे में चिट्टठी लिखी थी। विवादित टिप्पणियां देने वाले नेताओं के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी। अब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खड़गे को करारा जवाब देते हुए चिट्ठी लिखी है।
इस चिट्ठी में नड्डा ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं ने 110 बार पीएम मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां की। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चोर कहा। पीएम मोदी को गालियां दी। प्रधानमंत्री को संसद में डंडे से पीटने की बात की,  उस समय कांग्रेस क्यों चुप रही। 

राहुल गांधी पर लगाए कई आरोप
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए हैं। खड़गे ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। बिट्टू ने राहुल गांधी को आतंकवादी कहा था, जिस पर खड़गे ने नाराजगी जताई थी। इसके जवाब में अब नड्डा ने खड़गे को अपनी बात रखने के लिए चिट्ठी लिखी है।

यहां पढें खड़गे की चिट्ठी: मल्लिकार्जुन खड़गे की पीएम मोदी को चिट्ठी: राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणियों को लेकर जताई नाराजगी, कहा- सख्त एक्शन लें

कांग्रेस पर लगाए गए गंभीर आरोप
जेपी नड्डा ने चिट्ठी में कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अब एक 'कॉपी पेस्ट' पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी राजनीतिक लोभ के शिखर पर पहुंच गई है। अब कांग्रेस गलत नीतियां अपनाने लगी है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने बीते 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी को 110 से ज्यादा बार गालियां दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने में शामिल था।

यहां पढ़ें JP Nadda का पूरा लेटर

कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी को गालियां दी
नड्डा ने अपनी चिट्टी में लिखा कि कांग्रेस के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बार-बार अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि कभी मोदी को 'मौत का सौदागर' कहा गया, तो कभी 'चूहा' और 'रावण' तो कभी भस्मासुर जैसे शब्दों कास इस्तेमाल किया। नड्डा ने सवाल उठाया कि जब राहुल गांधी खुलेआम मोदी की छवि खराब करने की बात करते हैं, तब कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक शुद्धता का पालन क्यों नहीं किया? 

राहुल गांधी पर कड़ी टिप्पणी
जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय और प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। जब राहुल गांधी ने पीएम मोद को चोर कहा, पीएम मोदी की छवि खराब कर देने की बात कही, उस समय कांग्रेस पार्टी ने क्यों कुछ नहीं किया। नड्डा ने पूछा कि खड़गे क्यों एक ऐसे नेता का बचाव कर रहे हैं, जो संसद में प्रधानमंत्री को डंडे से मारने की बात करता है? उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की राजनीति नफरत और गलत बयानों पर आधारित है, और कांग्रेस पार्टी इसके समर्थन में खड़ी है।

सोनिया गांधी पर साधा निशाना
नड्डा ने अपनी चिट्ठी में सोनिया गांधी पर भी हमला बोला। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया गांधी ने भी मोदी को 'मौत का सौदागर' कहा था। नड्डा ने पूछा कि कांग्रेस पार्टी ने तब राजनीतिक शुद्धता का पालन क्यों नहीं किया, जब उनके नेता इस तरह के अपशब्द इस्तेमाल कर रहे थे? नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इन बयानों को महिमामंडित किया और उन्हें एक राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया।

चिट्ठी में उठाए गए सवाल
नड्डा ने खड़गे से चिट्टी में सवाल पूछा कि क्या कांग्रेस पार्टी अब राहुल गांधी की विफलता को छिपाने के लिए इस तरह की राजनीति करने लगी है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब राहुल गांधी की असफलता को छिपाने के लिए चिट्ठियां लिख रही है। नड्डा ने कहा कि खड़गे जी, अब आपको आत्मवलोकन करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी की इन दोहरे मापदंडों वाली राजनीति पर सवाल उठाना चाहिए।

कांग्रेस की राजनीति पर कटाक्ष
चिट्ठी के अंत में नड्डा ने लिखा कि कांग्रेस पार्टी अब राजनीतिक शुद्धता की बात तो करती है, लेकिन उसके नेताओं का इतिहास इसके उलट रहा है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति अब जनता के मुद्दों से हटकर सिर्फ राहुल गांधी के बचाव तक सीमित हो गई है। उन्होंने खड़गे से सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक मर्यादा और शुद्धता को कब और क्यों छोड़ दी?