Logo
Kangana Ranaut Statement: कंगना रनौत के किसानों से जुड़े बयान पर राजनीतिक बवाल मच गया है। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने बीजेपी पर हमला बोला है। वहीं, बीजेपी ने बयान से खुद को अलग कर लिया है।

Kangana Ranaut Statement:कंगना रनौत के किसानों से जुड़े विवादित बयान पर राजनीतिक बवाल मच गया है। किसान आंदोलन को लेकर कंगना के बयान पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर हमलावर हो रही हैं। हालांकि, बीजेपी ने कंगना के बयान से किनारा कर लिया है।  बीजेपी ने कंगना को आगाह किया है कि वह भविष्य में ऐसी टिप्पणी नहीं करें। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बयान को लेकर भाजपा को घेरा है। 

यह शर्मनाक और किसान विरोधी बयान: राहुल गांधी
कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी सांसद कंगना रनौत के किसानों पर दिए गए बयान की कड़ी निंदा की है। राहुल गांधी ने कहा कि यह शर्मनाक और किसान विरोधी बयान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश के किसानों का अपमान है। यह बयान किसी भी स्थिति में मंजूर नहीं है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में कंगना के बयान को लेकर विवाद गहरा गया है। 

यह बयान पूरे देश के किसानों का अपमान: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोस्ट में कहा, "बीजेपी सांसद द्वारा 378 दिन की लंबी संघर्ष के दौरान 700 साथियों की शहादत को अपमानित करते हुए किसानों को दुष्कर्मी और विदेशी ताकतों का प्रतिनिधि कहना बीजेपी की किसान विरोधी नीति और मंशा का एक और सबूत है। यह शर्मनाक बयान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश के किसानों का गंभीर अपमान है। इसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता।

एमएसपी पर बनी कमेटी आज भी ठंडे बस्ते में पड़ी
राहुल गांधी ने कहा कि 'किसान आंदोलन के बाद गठित हुई सरकारी समिति आज भी ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है। सरकार ने आज तक एमएसपी पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है, और शहीद किसानों के परिवारों को कोई राहत नहीं दी गई है। इसके अलावा, उनके चरित्र पर लगातार हमले किए जा रहे हैं।"

किसान मोर्चा और AAP  ने भी जाहिर की नाराजगी
संयुक्त किसान मोर्चा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और दूसरी पार्टियां कंगना के बयान पर बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि अगर बीजेपी अपने सांसद के बयान से असहमत है, तो उसे पार्टी से निकाल देना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने बिना नाम लिए कंगना की कड़ी आलोचना की है।

खड़गे ने कंगना के बहाने पीएम माेदी पर बोला हमला
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कंगना के बयान को लेकर बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। उन्होंने एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी ने खुद संसद में किसानों को 'आंदोलनजीवी' और 'परजीवी' कहकर अपमानित किया था। उन्होंने संसद में शहीद किसानों के लिए दो मिनट का मौन रखने से भी इनकार कर दिया था। मोदी जी ने एमएसपी पर समिति बनाने और किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा भी किया।"

बीजेपी ने कंगना के बयान से खुद को अलग किया
बीजेपी ने कंगना रनौत के बयान से असहमति जताते हुए खुद को उससे अलग कर लिया। एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी ने कहा कि कंगना का बयान पार्टी का आधिकारिक रुख नहीं है। बीजेपी ने कंगना को भविष्य में ऐसे बयान न देने की भी हिदायत दी है। कंगना ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर बदमाश हिंसा फैला रहे थे और वहां रेप और हत्या हो रही थी। 

5379487