Karnataka Karsevak Srikanth Poojari Arrest Row: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले कांग्रेस शासित कर्नाटक में कारसेवक श्रीकांत पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है। आरोप है कि श्रीकांत पुजारी 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद हुबली में हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल था। इस बीच भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का एक मंदिर में प्रवेश करने से इनकार करने का एक वीडियो शेयर किया। बीजेपी ने उन्हें राम विरोधी बताते हुए कहा कि यही सिद्धारमैया का असली चेहरा है। इससे पहले सिद्धारमैया ने श्रीकांत की गिरफ्तारी पर कहा था कि कोई राजनीति नहीं है और यह महज संयोग है कि गिरफ्तारी राम मंदिर के उद्घाटन से पहले हुई।

सिद्धारमैया ने कहा कि श्रीकांत पुजारी अवैध शराब की बिक्री, जुआ सहित 16 आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है। अगर ऐसे व्यक्तियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है और समाज में घूमने की इजाजत दी जाती है तो भगवान राम भी माफ नहीं करेंगे। 

  • अन्य नेताओं के बयान भी पढ़िए

भारत अफगानिस्तान जैसा बन जाएगा: सिद्धारमैया के बेटे
सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि अगर भारत हिंदू राष्ट्र बन गया तो वह अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर तानाशाही ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान को दिवालिया बना दिया है। भाजपा के सहयोगी संगठन भारत को एक हिंदू देश बनाना चाहते हैं। अगर इसकी इजाजत दे दी गई तो हमारा देश भी पाकिस्तान और अफगानिस्तान बन जाएगा। 

'कर्नाटक में गोधरा जैसी घटना'
एक अन्य विवाद में, कांग्रेस एमएलसी बीके हरिप्रसाद ने कहा कि कर्नाटक में गोधरा जैसी स्थिति की संभावना है और इसके लिए राज्य सरकार को सतर्क रहना चाहिए। भाजपा के इतिहास में जाकर देखें तो जब गोदरा और पुलवामा हुआ था, तब बहुत उपद्रव हुआ था, बहुत जानें गयी थीं। भाजपा आदतन अपराधी है और वह कुछ भी कर सकती है। अयोध्या में यह कोई धार्मिक कार्यक्रम नहीं बल्कि राजनीतिक कार्यक्रम है। एमपी, राजस्थान के सीएम 'कार सेवक' हैं। एमएलसी बीके हरिप्रसाद ने कहा कि यह मेरा निजी बयान है, पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। 

जय श्री राम के लिए जेल
कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि राज्य में स्थिति ऐसी है कि जय श्री राम बोलने पर किसी को जेल हो सकती है। श्रीकांत की गिरफ्तारी के खिलाफ हुबली में भाजपा के विरोध मार्च के दौरान अशोक ने कहा कि अगर आप कर्नाटक में 'जय श्री राम' का नारा लगाएंगे तो आपको जेल भेज दिया जाएगा। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार है, इसलिए हम इन सब से नहीं डरते।