Logo
Karnataka Politics : कर्नाटक कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने सरकार गिराने के लिए 100 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। जानें पूरी खबर और इससे जुड़े आरोप।

Karnataka Politics: कर्नाटक के कांग्रेस विधायक रविकुमार गौड़ा ने बीजेपी पर राज्य सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप लगाया है। रविकुमार ने कहा है कि उन्हें दो दिन पहले 100 करोड़ रुपए की पेशकश की गई थी। बीजेपी नेताओं ने 50 विधायकों को खरीदने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्होंने इसे सिरे से नकार दिया। रविकुमार ने कहा कि बीजेपी राज्य में ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) चला रही है। रविकुमार के आरोपों ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

बड़े नेताओं पर गंभीर आरोप
रविकुमार गौड़ा ने बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर सरकार गिराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये सभी नेता सरकार गिराने की साजिश में शामिल हैं। बता दें, पिछले साल भी रविकुमार ने इसी तरह के आरोप लगाए थे। उन्होंने दावा किया था कि कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद का लालच दिया जा रहा था।

पिछले साल भी लगे थे ऐसे आरोप
अक्टूबर 2023 में भी रविकुमार गौड़ा ने कहा था कि कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था। उन्होंने दावा किया था कि चार विधायकों से संपर्क किया गया है और उनके पास इसका सबूत है। रविकुमार ने कहा की हम सबूत जुटा रहे हैं और इसे ईडी और सीबीआई को देंगे। इस के साथ ही रविकुमार ने दावा किया कि उस व्यक्ति की ऑडियो रिकॉर्डिंग मेरे पास है, जिसने उन्हें कॉल किया था।

अरविंद केजरीवाल ने भी लगाए थे आरोप
जनवरी 2024 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 7 आप विधायकों को खरीदने की कोशिश की थी। केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि एक बीजेपी नेता ने 7 आप विधायकों को कॉल किया था और कहा था कि उनके गिरफ्तार होने के बाद सरकार गिराने की योजना है। 

सिद्धारमैया के खिलाफ सुनवाई
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा राज्यपाल थावरचंद गहलोत के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने कहा कि जब तक हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है, ट्रायल कोर्ट को सिद्धारमैया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करनी चाहिए। मामले की अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी। राज्यपाल ने 17 अगस्त को सिद्धारमैया के खिलाफ अभियोजन की मंजूरी दी थी।

पीड़ितों के लिए न्याय की लड़ाई
कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में एसआईटी ने शनिवार को पूर्व जेडीयू सांसद प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। इस दो हजार पन्नों के आरोप पत्र में लगभग 150 गवाहों के बयान शामिल हैं। एसआईटी प्रज्वल के खिलाफ 4 मामलों की जांच कर रही है। आरोप पत्र में प्रज्वल पर बलात्कार और उनके पिता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस पर एसआईटी की जांच जारी है।

5379487