Karnataka Teacher Photo Shoot Updates: कर्नाटक में अपने स्टूडेंट के साथ फोटोशूट कराकर चर्चा में आईं एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद इस मामले में विवाद शुरू हो गया था। कथित फोटोशूट चिक्काबल्लापुर में टुअर के दौरान हुआ था। तस्वीरों में छात्र अपनी टीचर को चूमते, गले लगाते हुए दिख रहा है। छात्र के माता-पिता की शिकायत के बाद टीचर पर कार्रवाई की गई है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, मुरुगमल्ला सरकारी हाईस्कूल में पुष्पलता आर प्रिंसिपल हैं। हाल ही में स्कूल की तरफ से बच्चे चिक्काबल्लापुर में टुअर गए थे। वहां पुष्पलता ने एक छात्र के साथ कुछ ऐसी फोटो खिंचाई, जिसके सामने आने के बाद हंगामा शुरू हो गया। फोटो में छात्र कभी टीचर पुष्पलता को चूमता दिखा तो कभी उन्हें गले लगाते नजर आया। गोद में उठाने की भी फोटो सामने आई है। 

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल
सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर यूजर अमित सिंह राजावत ने फोटो शेयर करते हुए सवाल उठाया कि एक समाज के रूप में हम कहां जा रहे हैं? कर्नाटक के मुरुगमल्ला चिक्कबल्लापुर जिले में 10वीं कक्षा के एक छात्र के साथ एक सरकारी स्कूल शिक्षक के रोमांटिक फोटोशूट की तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। 

Karnataka Teacher Suspended Over Controversial Photo Shoot

माता-पिता ने दर्ज कराई शिकायत
इसके बाद 10वीं के छात्र के माता-पिता ने शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास शिकायत दर्ज कर शिक्षक के व्यवहार की गहन जांच की मांग की। बीईओ उमादेवी ने स्कूल का दौरा किया। रिपोर्ट के आधार पर शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने टीचर को सस्पेंड कर दिया। लोक शिक्षण उप निदेशक (डीडीपीआई) बैलानजिनप्पा ने प्रधान शिक्षक को निलंबित करने का आदेश जारी किया।

टीचर बोलीं- हमार मां-बेटे जैसा रिश्ता
स्कूल अधिकारियों ने पुष्पलता आर से फोटोशूट के बारे में पूछताछ की। पुष्पलता ने दावा किया कि उनका छात्र से मां-बेटे जैसा रिश्ता है। टीचर और छात्र ने कहा कि यह तस्वीरें निजी थीं। उन्हें वायरल नहीं करना चाहिए था। 

हालांकि सोशल मीडिया पर तमाम तरह के कमेंट आ रहे हैं। कोई पक्ष में है तो कोई विपक्ष में। एक यूजर ने लिखा कि छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। वह निर्दोष नहीं है। दूसरे ने कहा कि शिक्षक व्यावहारिक रूप से अपने छात्र को प्यार करने की मुद्रा में प्रशिक्षित कर रहा है। एक यूजर ने सवाल किया कि फोटोशूट पर हंगामा क्यों हो रहा है।