Karni Sena: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर शिकंजा कसते हुए क्षत्रिय करणी सेना ने एक बड़ा ऐलान किया है। करणी सेना ने जेल में बंद इस गैंगस्टर के एनकाउंटर के लिए 1,11,11,111 रुपये का इनाम घोषित किया है। इस ऐलान के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हलचल मच गई है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने एक वीडियो बयान में इस इनाम की घोषणा की है, जिसमें उन्होंने किसी भी सुरक्षा अधिकारी द्वारा लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने पर यह इनाम देने की बात कही है।

बिश्नोई गैंग के आतंक का अंत चाहती है करणी सेना
लॉरेंस बिश्नोई पर लगातार कई बड़े अपराधों के आरोप लगे हैं, जिसमें एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या भी शामिल है। बिश्नोई के गैंग ने हाल ही में इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। करणी सेना के प्रमुख राज शेखावत ने कहा कि बिश्नोई के एनकाउंटर से देश की सुरक्षा और शांति बहाल हो सकेगी। शेखावत ने केंद्र और गुजरात सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश में ऐसे अपराधियों पर सख्ती से लगाम लगाई जानी चाहिए।

गुजरात की साबरमती जेल में बंद है बिश्नोई
लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। उस पर सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप भी लगे हैं। इसके अलावा, अप्रैल में मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में भी उसका नाम आया था, हालांकि मुंबई पुलिस उसे हिरासत में नहीं ले पाई थी। लॉरेंस बिश्नोई हाल के दिनों में सलमान को जान से मारने की कई बार धमकी दे चुका है। 

करणी सेना के पूर्व प्रमुख की हत्या में बिश्नोई का हाथ
शेखावत ने अपने वीडियो में यह भी दावा किया कि बिश्नोई ही "हमारे अनमोल रत्न और धरोहर अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी" का हत्यारा है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या 5 दिसंबर 2023 को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने की थी, और उसके कुछ घंटे बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद से करणी सेना ने बिश्नोई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बिश्नोई गैंग का देशभर में फैला अपराध का जाल
लॉरेंस बिश्नोई का आपराधिक संगठन पूरे देश में फैला हुआ है। उसने सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी कई आपराधिक घटनाओं की जिम्मेदारी ली है। बिश्नोई के गैंग ने इस साल खालिस्तानी समर्थक सुखा दुनिके की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके अलावा, कनाडा में एपी ढिल्लों और गिप्पी ग्रेवाल के घरों के बाहर भी फायरिंग के पीछे इसी गैंग का हाथ बताया जा रहा है।

सलमान खान को लगातार मिल रही है धमकियां
लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग की तरफ से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को पिछले कई वर्षों से धमकियां मिल रही हैं। हाल ही में, बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। बिश्नोई गैंग ने दावा किया था कि सिद्दीकी के डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध और सलमान खान के साथ करीबी रिश्ते के कारण उसकी हत्या की गई।