Logo
Kathua Encounter: जम्मू-कश्मीर में रियासी आतंकी हमले के बाद अब कठुआ जिले में आतंकियों ने कायराना हरकत की। दहशतगर्दों ने कठुआ जिले के हीरानगर तहसील में अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को एक बार फिर आतंकियों ने कायराना हरकत की। दहशतगर्दों ने जम्मू के कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के सोहल इलाके में गोली चलाईं। फायरिंग की सूचना पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान में आमने-सामने की फायरिंग में एक आतंकी को मार गिराया।

दो से तीन संदिग्ध नजर आए
एनकाउंटर के दौरान घटनास्थल पर लोगों ने अपने घरों की लाइटें बंद दीं, ताकि आतंकी उनके घर में न घुस जाएं। स्थानीय लोगों के मुताबिक, उन्होंने इलाके में दो से तीन आतंकियों को देखा है। जो कि फायरिंग करने के बाद जंगल की ओर भाग गए।

48 घंटे पहले भी हुआ था हमला
बता दें कि दो दिन पहले रविवार को ही जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों की बस को निशाना बनाया था। गोलीबारी में ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया, जिससे बस खाई में जा गिरी थी। इसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हुए थे। 

हमले के बाद से इलाके में हाईअलर्ट
सुरक्षाबलों ने जम्मू और राजौरी जिले में हाईअलर्ट जारी किया है और आतंकवादी हमले के बाद से ही सर्च ऑपरेशन जारी है। उधमपुर-रियासी रेंज के डीआईजी रईस मोहम्मद भट ने कहा कि सुरक्षाबलों को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। जांच आगे बढ़ाई जा रही है। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की 11 टीमें श्रद्धालुओं पर अटैक करने वाले आतंकियों की तलाश में जुटी हैं। 

मृतकों में दो साल का मासूम भी शामिल
रविवार को हुए हमले में बस में सवार नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन उत्तर प्रदेश और चार राजस्थान के थे। बस चालक और कंडक्टर रियासी के थे। राजस्थान के सभी मृतक एक ही परिवार के थे। इनमें पूजा और उसका दो साल का बेटा टीटू साहनी थे। मृतकों में पांच के शरीर पर गोली लगने के निशान हैं। वहीं, 41 घायलों में से 10 को गोली लगी है।

5379487