Logo
Gurpatwant Singh Pannun Video: गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत की ओर से घोषित एक खालिस्तानी आतंकी है। उसने एक नए वीडियो में भारत की एकता और अखंडता को लेकर धमकी दी है। अब अरुणाचल के मुद्दे पर चीन के सामने गिड़गिड़ाया।

Gurpatwant Singh Pannun Video: अमेरिका में बैठे खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। शुक्रवार को आतंकी पन्नू ने भारत की संप्रभुता (India's Sovereignty) को चुनौती देते हुए एक वीडियो जारी किया, जिसमें उसने देश के कई राज्यों में अलगाववादी आंदोलनों को बढ़ावा देने की धमकी दी है। पन्नू, प्रतिबंधित संगठन "सिख्स फॉर जस्टिस" (SFJ) का सरगना है, जिसे भारत ने आतंकी घोषित किया है। 

कनाडा ने भारत की क्षेत्रीय अखंडता का किया समर्थन
एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने वीडियो में चीन से अरुणाचल प्रदेश को "वापस लेने" की अपील की है। उसने "SFJ 2024 ONE India To 2047 NONE India" मिशन का ऐलान भी किया है। पन्नू की ये हरकत कनाडा के उप विदेश मंत्री डेविड मॉरिसन के उन बयानों के जवाब में की गई, जिसमें मॉरिसन ने कहा था कि कनाडा भारत की क्षेत्रीय अखंडता का समर्थन करता है।

भारत को बांटने के लिए पन्नू की गीदड़ भभकी
आतंकी पन्नू ने वीडियो में जम्मू-कश्मीर, असम, मणिपुर और नागालैंड को अपने अगले टारगेट के तौर पर पेश किया है। उसने पंजाब की तरह इन राज्यों में भी अलगाववादी आंदोलन शुरू करने की गीदड़ भभकी दी है। खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने कहा है कि SFJ कनाडा और अमेरिकी कानूनों का इस्तेमाल करके भारत को टुकड़ों में बांटने के अभियान को जारी रखेगा।

आतंकी पन्नू ने लगाया हत्या की साजिश का आरोप

  • आतंकी पन्नू ने यह भी दावा किया कि "अरुणाचल प्रदेश चीन का क्षेत्र है" और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को इसे वापस लेने का आदेश देने की मांग की है। उसने कहा- "अब वक्त आ गया है कि चीनी सेना को अरुणाचल प्रदेश वापस लेने का आदेश दें।"
  • इसके साथ ही पन्नू ने भारत पर उसकी हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। उसने कहा कि भारत उसे जान से खत्म करना चाहता है। उसने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुईं, जिससे हत्या की साजिशें रुक नहीं रही हैं।

भारत के एकता और अखंडता के खिलाफ है पन्नू
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब खालिस्तान समर्थक आतंकी पन्नू ने भारत के एकता और अखंडता के खिलाफ जहरीले इरादे जग जाहिर किए हों, वह कई बार भारत सरकार और एजेंसियों को अलगाववादी गतिविधियों को लेकर चुनौती देता रहा है। अमेरिका के अलावा वह कनाडा से भी SFJ को ऑपरेट करता है। 

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487