Logo
Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के डॉक्टर मर्डर केस में CBI ने क्राइम सीन का दावा किया है। जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट को इस बात की जानकारी दी है। वहीं, कोलकाता पुलिस ने इससे साफ इनकार किया है।

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर के बाद, वायरल हुई एक तस्वीर ने मामले को उलझा दिया है। इस तस्वीर में कई लोग क्राइम सीन पर मौजूद नजर आ रहे हैं। इसके बाद यह सवाल उठने लगे कि क्या कोलकाता मर्डर केस की क्राइम सीन पर ऐसे लोग भी पहुंचे थे, जिन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं थी।
इसके बाद सबूतों के साथ छेड़छाड़ की संभावना जाहिर की जाने वाली। इस विवाद के बीच कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को स्थिति साफ की। वहीं, सीबीआई ने क्राइम सीन से छेड़छाड़ होने का दावा किया है।

CBI ने किया सबूत से छेड़छाड़ का दावा
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट को क्राइम सीन को लेकर अहम जानकारी दी है। CBI ने कोर्ट को बताया कि जब एजेंसी ने जांच का जिम्मा संभाला, तब तक क्राइम सीन में बदलाव किया जा चुका था। CBI ने इस बात के भी संकेत दिए कि स्थानीय अफसरों ने संभवतः किसी प्रकार की कवर-अप की कोशिश की थी। इस मामले में CBI की एंट्री के बाद से जांच के सभी पहलुओं पर गंभीरता से ध्यान दिया जा रहा है। 
ये भी पढें: Kolkata Doctor Murder Case: पहले तीन कॉल्स के ऑडियो क्लिप वायरल? जानें, अस्पताल ने माता-पिता से क्या कहा

कोलकाता पुलिस की वायरल फोटो पर सफाई
कोलकाता पुलिस की उपायुक्त डीसी (सेंट्रल) इंदिरा मुखर्जी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वायरल फोटो में दिख रहे सभी लोग जांच करने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि कुछ समाचार चैनलों ने सेमिनार हॉल का वीडियो और कुछ तस्वीरें दिखाई। इन तस्वीरों और वीडियो में  यह नहीं पता चल पा रहा था कि वहां कौन लोग मौजूद थे। हालांकि, कोलकाता पुलिस ने कहा कि कि फोटो में नजर आ रहे सभी लोग कोलकाता पुलिस की जांच करने वाली टीम के मेंबर थे। 
ये भी पढें: Kolkata Rape-Murder: डॉक्टर से दरिंदगी केस में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, आरोपी संजय और 4 डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

जानें, फोटो में कौन कौन नजर आ रहे
मुखर्जी ने बताया कि फोटो पोस्ट-मोर्टम  के बाद ली गई थी। इस दौरान वहां पर कोलकाता पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के वीडियोग्राफर, पुलिस कमिश्नर, एडिशनल सीपी-1, महिला पुलिस अधिकारी, फॉरेंसिक विशेषज्ञ और अन्य दूसरे अधिकारी मौजूद थे। साथ ही, एक गवाह डॉक्टर, फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के एसीपी भी वहां मौजूद थे। उन्होंने साफ किया कि क्राइम सीन पर जांच के दौरान कोई भी अनधिकृत शख्स मौजूद नहीं था। 
ये भी पढें:कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: SC ने ममता सरकार को लगाई फटकार, पूछा- अंतिम संस्कार के 3 घंटे बाद क्यों दर्ज हुई FIR

घटना के विरोध में देश भर में प्रदर्शन
आर जी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर के बाद से ही कोलकाता में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके साथ ही देश भर में डॉक्टर भी प्रदर्शन कर रहे हैं। जांच को लेकर जनता के बीच कई सवाल उठ रहे हैं। घटना के बाद से ही लोग पुलिस की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं। मेडिकल स्टूडेंट्स, आम लोग और डॉक्टर्स मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर प्रशासन पर भारी दबाव है।
ये भी पढें: कोलकाता कांड: TMC सांसद का ममता सरकार पर हमला, कहा- प्रिसिंपल और पुलिस कमिश्नर को कस्टडी में लेकर हो पूछताछ

आरोपी का बताया जा रहा पुलिस से कनेक्शन
इस मामले में कोलकाता पुलिस के एक सिविक वॉलंटियर, संजय रॉय, को 10 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के ब्लूटूथ डिवाइस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि मामले के आरोपी संजय रॉय के कोलकाता पुलिस के कुछ सीनियर अफसरों के साथ करीबी रिश्ते थे।इस वजह से ही आरोपी संजय रॉय को पुलिस फाेर्स के वेलफेयर बोर्ड में ट्रांसफर किया गया था।

5379487