Logo
Kolkata rape case Accused mother statement: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के आरोपी संजय रॉय की मां ने अपने बेटे के मासूम होने का दावा किया है। कहा है कि उसे किसी ने फंसाया है।

Kolkata rape case Accused mother statement: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के आरोपी संजय रॉय की मां ने अपने बेटे की मासूमियत पर सवाल उठाते हुए कहा है कि किसी ने उसे फंसाया हो सकता है। इंडिया टुडे के साथ बातचीत में संजय की मां ने दावा किया कि अगर वह अपने बेटे के प्रति सख्त होतीं, तो शायद यह घटना न होती। आरोपी की मां ने कहा, 'अगर मैंने सख्ती दिखाई होती, तो यह कभी नहीं होता।' कोलकाता रेप केस के आरोपी की मां (Kolkata rape case accused mother statement) ने कहा कि संजय कभी किसी के साथ गलत बर्ताव नहीं करता था और यह घटना मेरे लिए चौंकाने वाली है। 

स्कूल टॉपर और खेल प्रेमी था संजय रॉय
संजय रॉय (Sanjoy Roy) की मां के मुताबिक, उनका बेटा एक स्कूल टॉपर था और नेशनल कैडेट कोर (NCC) का हिस्सा भी रहा है। वह बॉक्सिंग सीखता था और अपने परिवार का ख्याल रखता था। आरोपी की मां ने कहा कि 'संजय हमेशा मेरी देखभाल करता था और यहां तक कि मेरे लिए खाना भी बनाता था। आरोपी की मां ने यह भी कहा कि मेरे बेटे ने कभी किसी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। चाहे तो इसके बारे में पड़ोसियों से भी पूछा जा सकता है।

'किसी ने मेरे बेटे को इस मामले में फंसाया है'
संजय रॉय की मां ने कहा कि मेरे बेटे को किसी ने इस मामले में फंसाया हो सकता है। उसने कहा, 'मुझे नहीं पता कि किसने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया। अगर उसे किसी ने फंसाया है, तो उस व्यक्ति को सजा मिलनी चाहिए।" आरोपी की मांग ने कहा कि अगर वह अपने बेटे से मिलेंगी, तो वह उससे पूछेंगी, "बाबू, तुमने यह क्यों किया?" संजय की मां इस घटना को लेकर बेहद दुखी और असमंजस में हैं। 

आरजी कर अस्पताल से बेटे का जुड़ाव नहीं था मालूम
आरोपी की मां ने अपने बेटे के आरजी कर अस्पताल ( RG Kar Hospital)से जुड़े होने पर हैरानी जाहिर की। संजय रॉय की मां ने कहा कि मुझे यह नहीं पता था कि मेरा बेटा आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सिविक वॉलंटियर के रूप में तैनात था। बता दें कि इसी अस्पताल में 9 अगस्त को 31 वर्षीय डॉक्टर की अर्ध-नग्न लाश मिली थी। संजय को अगले ही दिन सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) के आधार पर गिरफ्तार किया गया। उसका ब्लूटूथ हेडसेट भी घटना स्थल से मिला था। मां ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि वह आरजी कर अस्पताल जाता था।"  

पत्नी की मौत के बाद बदल गया संजय का जीवन
संजय रॉय की मां ने खुलासा किया कि उसकी पहली पत्नी की कैंसर से मौत हो गई थी, जिसके बाद वह शराब का आदी हो गया। आरोपी की मां ने कहा कि "संजय की पहली पत्नी बहुत अच्छी लड़की थी। उनकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल थी, लेकिन पत्नी की मौत के बाद वह टूट गया और शराब पीने लगा। पत्नी की मौत ने संजय को मानसिक रूप से प्रभावित किया और उसकी जिंदगी बदल गई। 

'मैं अकेलापन और असहाय महसूस कर रही हूं'
आरोपी संजय रॉय की मां ने इस समय खुद को बेहद अकेला और असहाय महसूस कर रही हूं। मेरे दामाद और बेटियां मुझे छोड़कर चली गई हैं। मुझे नहीं पता कि मैं अदालत में कैसे अपील करूं। मैं अकेली हूं और मुझे कोई सहायता नहीं मिल रही है। संजय की मां ने अपने बेटे की मासूमियत साबित करने के लिए न्याय की गुहार लगाई है।

5379487