Logo
Kolkata case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कतॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया है। घोष को पहले ही ईडी ने भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया था।

Kolkata case : कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में सीबीआई ने 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और टाला थाने के SHO अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया है। संदीप घोष को इससे पहले ईडी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया था।

अब सीबीआई ने उसे रेप केस मामले में गिरफ्तार किया है। कुल मिलाकर रेप केस में सीबीआई तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि आरोपी संजय रॉय को कोलकाता पुलिस ने वारदात के दूसरे दिन गिरफ्तार किया था। 

बता दें कि नौ अगस्त को आरजी कर की लेडी डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था डॉक्टर की रेप करने के बाद हत्या कर दी गयी थी। कोलकाता पुलिस ने इस मामले में जांच के दौरान टूटे हुए हेड फोन और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने जांच शुरू की थी। 

यह भी पढ़ें : मेरठ में बड़ा हादसा: तीन मंजिला इमारत अचानक भरभराकर गिरी, 10 लोग मलबे में दबे, 6 को सुरक्षित निकाला

संदीप घोष से CBI ने की थी  पूछताछ
इस मामले को लेकर सीबीआई अब तक 100 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है और संदीप घोष से भी लगातार 15 दिनों तक पूछताछ की थी। संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया गया था। आखिरकार सीबीआई ने अब संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया है। लेडी डॉक्टर की मौत के मामले में संदीप घोष पर तथ्यों को छिपाने का आरोप है।

मृतका की मां ने सुबूत मिटाने के लगाए आरोप
मृतक की मां और पिता ने तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर सुबूत मिटाने का आरोप लगाया है।  शुरू में अस्पताल प्रबंधन की ओर से उन्हें फोन पर बताया गया था कि लेडी डॉक्टर ने आत्महत्या की थी। बाद में यह रेप और मर्डर का मामला साबित हुआ था।

संदीप घोष पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप
संदीप घोष पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है। अस्पताल के जिस सेमिनार हॉल में लेडी डॉक्टर की लाश मिली थी, उसके पास वाले बाथरूम को वारदात के दूसरे दिन रेनोवेशन के नाम पर तोड़ा गया था। संदीप घोष पर आरोप लगे थे कि जानबूझ कर बाथरूम में तोड़फोड़ की गई थी। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी कहा था कि क्राइम सीन को पूरी तरह से बदल दिया गया है। ऐसी स्थिति में मामले की जांच करना बहुत ही कठिन है।

यह भी पढ़ें : Kolkata Rape Case : ममता बनर्जी ने Video Recording की शर्त नहीं मानी, जूनियर डॉक्टर्स ने बातचीत से किया इनकार

5379487