Kolkata rape case: कोलकाता रेप और मर्डर केस में आखिरकार सीबीआई (CBI) ने 15 दिनों की पूछताछ के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज(RG Kar Medical College) के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया है। संदीप घोष की गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के आरोप में की गई है। घोष को पूछताछ के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स से कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय लाया गया। सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Prashant Kishor का M फैक्टर: महिलाओं और मुस्लिमों को 40-40 सीटें देने का ऐलान, राजद-जदयू में टेंशन

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
यह यूनिट निजाम पैलेस के कार्यालय में स्थित है। एंटी करप्शन यूनिट यूनिट ने आरजी कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के आरोप में घोष को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की एफआईआर में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 420 और धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है। संदीप घोष को 15 दिनों तक चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि 9 अगस्त की सुबह एक पोस्टग्रेजुएट महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या की जांच के सिलसिले में घोष से पूछताछ की जा रही थी। साथ ही घोश के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला भी दर्ज किया गया था। सीबीआई इस केस में संदीप का दो बार पॉलीग्राफ टेस्ट भी कर चुकी है। उनके अलावा 6 अन्य लोगों का भी टेस्ट हो चुका है। 

सीबीआई ने संदीप घोष किस बारे में पूछताछ की?
सीबीआई ने संदीप घोष से अस्पताल के बुनियादी ढांचे, शवों को सुरक्षित रखने और पोस्टमार्टम करने में शामिल प्रोटोकॉल के बारे में पूछताछ की थी। पांच सदस्यीय टीम ने अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों से बात की, जिसमें फोरेंसिक विभाग के प्रमुख और वर्तमान उप प्राचार्य डॉ. सप्तर्षि चटर्जी शामिल थे। ये जांच अस्पताल के पूर्व उप अधीक्षक अख्तर अली द्वारा भ्रष्टाचार के लगाए गए आरोपों के बाद शुरू की गई है। 

 यह भी पढ़ें: 'BJP अब बड़ी हो गई है, उसे RSS की ज़रूरत नहीं', नड्डा के बयान पर संघ ने दिया ये जवाब