Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। CBI जांच में यह सामने आया है कि RG KAR अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर में जमकर अय्याशियां होती थी। ऑपेशन थियेटर (OT) के दरवाजे बंद कर वहां पर मुर्गा-दारू की पार्टी चलती थी। इन पार्टियों में अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टरों को बुलाया जाता था। अस्पताल की कई ट्रेनी महिला ट्रेनी डॉक्टर पर भी इस पार्टी में शामिल होने के लिए दबाव बनाया जाता था। CBI जांच में यह सारी जानकारी सामने आई है। 

ट्रेनी डॉक्टर के पास था डॉक्टरों की करतूत का वीडियो
मीडिया में जांच एजेंसी के सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि पीड़िता के पास डॉक्टरों की इस काली करतूत के पक्के सबूत थे। ऐसा कहा जा रहा है कि पीड़िता ने डॉक्टरों ने ऑपरेशन थियेटर (OT) में रंगरेलियां मनाते डॉक्टरों का वीडियो अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया था। पीड़िता ने ओटी में हो रही इन करतूतों पर कड़ा ऐतराज जताया था। पीड़िता ने साफ तौर पर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उसके साथ पार्टी करने वाले डॉक्टरों को इन गतिविधियों को बंद करने की चेतावनी दी थी।

पीड़िता और संदीप घोष के बीच हुआ था विवाद
पीड़िता ने संदीप घोष और ओटी में मुर्गा के साथ दारू की चुस्कियां लेने वाले डॉक्टरों से कहा था कि वह इसकी शिकायत समुचित प्लेटफॉर्म पर करेगी। इस बात को लेकर पीड़िता ट्रेनी डाॅक्टर के बीच विवाद भी हुआ था। संदीप घोष ने कथित तौर पर ट्रेनी डॉक्टर को इस बात को किसी से नहीं कहने के लिए कहा था। इसके साथ ही संदीप घोष ने पीड़िता ट्रेनी डॉक्टर काे धमकाया था कि अगर वह इस बात की जानकारी किसी को देगी तो उसे काफी बुरा अंजाम भुगतना होगा। 

संदीप घोष बना रहा था वीडियो डिलीट करने का दबाव
सीबीआई की पूछताछ में यह सामने आया है कि संदीप घोष को जैसे ही पता चला कि ट्रेनी डॉक्टर ने ओटी में हो रही गड़बड़ियों का वीडियो बना लिया है तो उसने पीड़िता पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। संदीप घोष  ट्रेनी डॉक्टर पर वीडियो डिलीट करने के लिए दबाव बनाने लगा। हालांकि, लाख कोशिशों के बावजूद ट्रेनी डॉक्टर वीडियो डिलीट करने के लिए तैयार नहीं थी। 

डेटा ऑपरेटर प्रसून चट्टोपाध्याय भी था साजिश में शामिल
सीबाआई जांच में सामने आया है कि इस पूरे मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के डेटा ऑपरेटर प्रसून चट्टोपाध्याय की भूमिका संदेहास्पद है। संदीप घोष ने ट्रेनी डॉक्टर के मर्डर के बाद पहला कॉल प्रसून चट्टोपध्याय को ही कॉल किया था। प्रसून चट्टोपाध्याय कथित तौर पर मोबाइल सॉफ्टवेयर का भी अच्छा जानकार है। संदीप घोष ने चट्टोपघ्याय को पीड़िता के स्मार्टफोन से वीडियो डिलीट करने के लिए कहा। 

प्रसून चट्टोपाध्याय ने पीड़िता के फोन से मिटाए सारे सबूत
सीबीआई की जांच में यह सामने आया है कि प्रसून चट्टोपाध्याय ने पीड़िता के मोबाइल फोन से सारे सबूत मिटाए थे। उसने पीड़िता की मौत के बाद  स्मार्टफोन को कंप्यूटर से कनेक्टर कर वीडियो डिलीट किया। इसके साथ ही प्रसून ने मोबाइल में मौजूद दूसरे अहम दस्तावेजों को भी डिलीट कर दिया। साथ ही प्रसून ने आरजी कर अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से भी छेड़छाड़ की और इसके कुछ हिस्सों को ब्लॉक कर दिया। 

प्रसून चट्टोपाध्याय फिलहाल सीबीआई की हिरासत में
प्रसून चट्टोपाध्याय फिलहाल सीबीआई की हिरासत में है। सीबीआई ने अस्पताल के डिवाइसेज की क्लोनिंग शुरू कर दी है। अब तक 18 डिवाइस की क्लोनिंग हो चुकी है। जिन उपकरणों को क्लोन किया गया है उनमें लैपटाॅप, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड के साथ ही करीब 16 डिवाइस को क्लोन किया जा रहा है। सीबीआई इन डिवाइस से डिलीट किए गए डेटा को भी रिकवर करने में जुटी है। सीबीआई का मानना है कि इन उपकरणों की क्लोनिंग से कुछ अहम सुराग हाथ आ सकते हैं।