Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस में पीड़िता के परिवार की ओर से कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं। रविवार को न्यूज एजेंसी एएनआई ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में डॉक्टर की मां से बातचीत की। इस दौरान पीड़िता की मां ने बंगाल सरकार, पुलिस और अस्पताल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि इस घटना के लिए कॉलेज और पूरा विभाग जिम्मेदार है। पुलिस ने भी सही तरीके से काम नहीं किया। 

बेटी के शरीर पर सिर्फ एक कपड़ा था, पैंट खुली थी: मां

  • डॉक्टर की मां ने बताया- "हमें पहले अस्पताल से फोन आया कि आपकी बेटी बीमार है, फिर कॉल काट दी गई। जब हमने दोबारा फोन किया और पूछा कि क्या हुआ, तो उन्होंने कहा कि अस्पताल आ जाइए। फिर जब हमने फिर से फोन किया, तो कॉल करने वाले ने खुद को असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट बताया और कहा कि आपकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है।"
  • मां ने आगे कहा- "मेरी बेटी गुरुवार (8 अगस्त) को ड्यूटी पर गई थी, और शुक्रवार सुबह 10.53 बजे हमें यह कॉल आया। जब हम अस्पताल पहुंचे, तो हमें उसे देखने नहीं दिया गया। हमें दोपहर 3 बजे उसे देखने की इजाजत दी गई। उसकी पैंट खुली हुई थी, शरीर पर सिर्फ एक कपड़ा था। उसका हाथ टूटा हुआ था, आंखों और मुंह से खून बह रहा था। उसे देखकर ही लगा कि किसी ने उसकी हत्या की है। मैंने उनसे कहा कि यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है। हमने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन उसकी हत्या कर दी गई।"

    

'मुख्यमंत्री धारा 144 लगाकर प्रदर्शन रोक रहीं'
सीएम ममता बनर्जी से फोन करने पर उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी ने कहा था कि दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन मुझे यकीन है कि इस घटना में और भी लोग शामिल हैं। मुझे लगता है कि इस घटना के लिए पूरा विभाग जिम्मेदार है। पुलिस ने भी सही तरीके से काम नहीं किया। मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री प्रदर्शन को रोकने की कोशिश कर रही हैं, आज उन्होंने यहां धारा 144 लगा दी ताकि लोग प्रदर्शन न कर सकें।"डॉक्टर की मां का पुलिस कमिश्नर पर बड़ा आरोप
कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर आरोप लगाते हुए डॉक्टर की मां ने कहा, "उन्होंने हमारे साथ बिल्कुल भी सहयोग नहीं किया, बल्कि मामले को जल्द से जल्द दबाने की कोशिश की। उनकी कोशिश थी कि पोस्टमॉर्टम जल्द से जल्द करवा कर शव को हटा दिया जाए।" (ये भी पढ़ें... कोलकाता कांड: TMC सांसद का ममता सरकार पर हमला, कहा- प्रिसिंपल और पुलिस कमिश्नर को कस्टडी में लेकर हो पूछताछ)

8 अगस्त की रात अस्पताल में डॉक्टर से दरिंदगी
कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8 अगस्त की रात 31 वर्षीय महिला डॉक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी गई। यह महिला डॉक्टर अस्पताल के सेमिनार हॉल में खून से लथपथ हालत में मिली थी। उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह साफ हुआ कि पीड़िता की हत्या गला दबाकर की गई और उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया। इस घटना को लेकर देशभर में आक्रोश है।