Logo
Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को घोष की याचिका खारिज कर दी। वहीं ED ने सुबह घोष के 6 ठिकानों पर छापे मारे।

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (RG KAR Medical College And Hospital) के पूर्व प्रिंसिपल (Ex Principal) संदीप घोष (Sandip Ghosh) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court) ने शुक्रवार को संदीप घोष की यााचिका खारिज कर दी। इस याचिका में संदीप घोष ने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। उधर, ED ने भी संदीप घोष पर शिकंजा कसना तेज कर दिया है।

संदीप घोष पर अस्पताल के फंड में हेरफेर का आरोप
संदीप घोष उसी अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल हैं जिसमें 9 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।इस मामले में संदीप घोष सीधे तौर पर आरोपी नहीं है। हालांकि, घोष पर मामला सामने आने के बाद लापरवाही बरतने का आरोप है। इसके साथ ही अस्पताल में हुई कई वित्तीय अनियमितताओं में भी संदीप घोष आरोपी हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट ने अस्पताल के फंड में हेरफेर करने से जुड़े आरोपों की जांच CBI को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था। इसी आदेश को संदीप घोष ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

ED ने संदीप घोष के 6 ठिकानों पर की छापेमारी
ED ने संदीप घोष के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। इस मामले में ED  ने अब जांच का दायरा बढ़ा दिया है। ED ने शुक्रवार को संदीप घोष के 6 ठिकानों पर छापेमारी की। घोष के कोलकाता के बेलीघाटा इलाके स्थित घर के साथ हावड़ा और सुभाषग्राम में उसके दो ठिकानों पर ईडी की टीम ने रेड मारा। ED अफसरों की अलग अलग टीमाें ने एक ही साथ इन सभी ठिकानों पर दबिश दी। इसके साथ ED ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के डेटा ऑपरेटर प्रसून चटर्जी के घर पर भी छापा मारा।

जानें, कैसे एक चिट्ठी ने बढ़ाई संदीप घोष की टेंशन
कोलकाता रेप मर्डर केस में संदीप घोष अब पूरी तरह से उलझते नजर आ रहे हैं। इस मामले में अब सीबीआई और ED दोनों ही फुल एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। वहीं एक नई चिट्ठी ने भी संदीप घोष की मुश्किलें बढ़ा दी है। यह चिट्ठी संदीप घोष ने ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर की वारदात के ठीक एक दिन बाद जारी की थी। इसमें क्राइम सीन यानी कि अस्पताल के सेमिनार हॉल के पास रेनोवेशन की इजाजत दी गई थी। ऐसे में शक गहरा रहा है कि क्या संदीप घोष ने जानबूझ कर क्राइम सीन से छेड़छाड़ की इजाजत दी थी। बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में ही मिला था।

मुख्य आरोपी संजय रॉय को लेकर नया दावा 
डॉ‍क्टर रेप और मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय को लेकर नया दावा सामने आया है। मीडिया में CBI सूत्रों के हवालों से आई के मुताबिक, इस वारदात को संजय रॉय ने अकेले ही अंजाम दिया था। बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डेड बॉडी से 153 ग्राम स्पर्म मिलने के खुलासे के बाद ही इस मामले में गैंग रेप होने की आशंका जाहिर की जा रही थी। सीबीआई के मुताबिक, अब तक जो सबूत हाथ लगे हैं, उनसे सिर्फ इतना ही कहा जा सकता है कि संजय रॉय ने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया था।

अंतिम चरण में है सीबीआई की जांच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेनी डॉक्टर्र के रेप और मर्डर केस की जांच अब फाइनल स्टेज में है। सीबआई इस मामले में 17 सितंबर को अपनी स्टेटस रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट में पेश कर सकती है। सीबीआई ने इस मामले में संजय रॉय का डीएनए टेस्ट जांच के लिए AIIMS  दिल्ली के एक्सपर्ट को भेजा था। इसकी रिपोर्ट आ गई है। सीबीआई ने अब तक इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों को बयान दर्ज किया है। इसके साथ ही संदीप घोष समेत 10 लोगों को पॉलिग्राफ टेस्ट किया है।

5379487