Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ  तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी ने कोलकाता की  महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या मामले में रिश्वत के आरोपों का खंडन किया है। तृणमूल कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीडियो जारी किया, जिसमें रेप और हत्या की शिकार डॉक्टर के पिता ने कहा था कि उन्हें कोलकाता पुलिस की ओर से रिश्वत दिए जाने के सभी आरोप निराधार हैं।
बता दें कि टीएमसी की ओर से जारी किया गया वीडियो पिछले महीने का है, जिसमें डॉक्टर के पिता साफ तौर से कह रहे हैं कि उन्हें रिश्वत की पेशकश नहीं की गई। इस वीडियो में पीड़िता के पिता लोगों से अपील कर रहे हैं कि अफवाहें फैलाने के बजाय उनकी बेटी के लिए न्याय की मांग की जाए।

ये भी पढें: Kolkata Doctor Rape-Murder Case: पीड़िता के माता पिता का आरोप- पुलिस ने मामला दबाने की कोशिश की, पैसे ऑफर किए

बीजेपी और दूसरी विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
कोलकाता की एक महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और दूसरी विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाया है कि वह इस घटना का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही हैं। तृणमूल की नेता शशि पांजा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी का मकसद न्याय पाना नहीं, बल्कि इस दर्दनाक घटना का राजनीतिकरण करना है। TMC ने इसके साथ ही एक वीडियो जारी कर विपक्ष के आरोपों का खंडन किया।
ये भी पढें: कोलकाता रेप-मर्डर केस : BJP का दावा, वारदात के दूसरे दिन संदीप घोष ने घटना स्थल के पास रिनोवेशन का दिया था आदेश

पिता बोले- 'कोई घूस नहीं दी गई, ये महज अफवाह है'
पुराने वीडियो में डॉक्टर के पिता यह कह रहे हैं पुलिस की ओर से मुझे रिश्वत देने की कोशिश करने की अफवाहें झूठी हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि उनकी बेटी को न्याय दिलाने की कोशिश की जाए और इस तरह की अफवाहें न फैलाएं। यह वीडियो तब सामने आया जब डॉक्टर के माता-पिता ने एक दिन पहले आरोप लगाया था कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उनकी बेटी का शव सौंपते समय उन्हें पैसे की पेशकश की थी।
ये भी पढें: Kolkata Doctor Murder Case: पहले तीन कॉल्स के ऑडियो क्लिप वायरल? जानें, अस्पताल ने माता-पिता से क्या कहा

'शव देखने से रोका गया था, पैसे ऑफर किए गए'
डॉक्टर के पिता ने गुरुवार को यह दावा किया था कि पुलिस ने मुझे और मेरी पत्नी को बेटी का शव पोस्टमार्टम से पहले देखने की इजाजत नहीं दी। कोलकाता पुलिस इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। पीड़िता के पिता ने दावा किया कि बेटी का शव सौंपने से पहले पुलिस ने मुझे एक सादे कागज पर साइन करने के लिए कहा था। साथ ही पैसे देने की भी कोशिश की। मैनें पुलिस से पैसे लेने से इनकार कर दिया।

बीजेपी और मीडिया फैला रही अफवाह
शशि पांजा ने आरोप लगाया कि बीजेपी की आईटी सेल और मीडिया ने मिलकर इस झूठ को फैलाया है।  तृणमूल नेता ने कहा कि विपक्ष इस घटना को गलत तरीके से पेश करने और इसे राजनीतिक रंग देने में लगा है। पांजा ने कहा कि परिवार को न्याय दिलाने के लिए काम करना चाहिए। पीड़िता के परिवार को राजनीतिक विवादों में नहीं घसीटा जाना चाहिए। पांजा ने मीडिया से अपील की कि वे सही जानकारी फैलाएं और अफवाहों पर ध्यान न दें।

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी
9 अगस्त को डॉक्टर की मौत के बाद इस मामले को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं और इस घटना के बाद राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जनता और स्वास्थ्य कर्मचारियों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुरुवार को भी अस्पताल के बाहर प्रदर्शन हुए। बुधवार की रात कोलकाता में लोगों ने एक घंटे के लिए अपने घरों की लाइट्स ऑफ कर इस घटना को लेकर विरोध जताया। इस दौरान बंगाल राजभवन की भी सारी बत्तियां बंद नजर आई।