Logo
Kolkata rape-murder case update: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन गुरुवार, 13 सितंबर को 33वें दिन भी जारी है। ममता सरकार ने डॉक्टरों से बातची का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

Kolkata rape-murder case update: कोलकाता रेप मर्डर केस के खिलाफ शुरू हुआ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल गुरुवार, 12 सितंबर को 33वें दिन भी जारी है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने डॉक्टरों की बातचीत का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। बंगाल सरकार ने जूनियर डॉक्टरों की मांगों को मानने से इनकार कर दिया है।

जूनियर डॉक्टर चाहते थे कि ममता बनर्जी खुद बातचीत में शामिल हों और बातचीत का सीधा प्रसारण हो। लेकिन सरकार ने कहा कि बिना शर्त बातचीत होगी। इसके बाद जूनियर डॉक्टरों और सरकार के बीच तनातनी बढ़ गई है। 

बंगाल स्वास्थ्य भवन के बाहर डॉक्टरों का धरना जारी
बंगाल स्वास्थ्य भवन के सामने डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन जारी है। सरकार के मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि इस आंदोलन के पीछे राजनीतिक ताकतें हैं।हालांकि, डॉक्टरों ने सरकार के इन आरोपों को पूरी तरह नकारा है। जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, हम प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस बीच, राज्य सरकार ने डॉक्टरों से कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करें। साथ ही डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है।

ये भी पढें: कोलकाता रेप-मर्डर केस: पीड़िता के माता-पिता का गंभीर आरोप, कहा- पुलिस शुरुआत से ही सबूत मिटाने की कोशिश में

यहां देखिए और सुनिए डॉक्टरों ने क्या मांगे रखी हैं:

सरकार ने दिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला
सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया है जिसमें डॉक्टरों से 10 सितंबर को शाम 5 बजे तक काम पर लौटने को कहा गया था। लेकिन डॉक्टरों ने इसे मानने से इंकार कर दिया है। दूसरी ओर, सरकार ने यह भी साफ नहीं किया है कि कोर्ट के आदेश की अवमानना करने वाले डॉक्टरों पर कोई कार्रवाई होगी या नहीं। डॉक्टर अपनी मांगों पर अड़े हैं। फिलहाल जूनियर डॉक्टरों और सरकार के बीच बातचीत की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

ये भी पढें: कोलकाता रेप-मर्डर केस: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, SC के आदेश पर कहा- यह एक जनआंदोलन, नहीं लौटेंगे काम पर

51 डॉक्टरों के खिलाफ जांच स्थगित
आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में 51 डॉक्टरों पर लगाए गए आरोपों की जांच फिलहाल स्थगित कर दी गई। इन डॉक्टरों पर कॉलेज की प्रक्रियाओं को बाधित करने और डर का माहौल बनाने का आरोप है। अब इस मामले की जांच शुक्रवार को होगी। राज्य सरकार ने कॉलेज के भीतर अशांति फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

ये भी पढें: Kolkata Rape-Murder: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हड़ताली डॉक्टरों को ड्यूटी पर लौटना चाहिए, जानें कार्रवाई और गैर-हाजिरी पर क्या कहा?

टीएमसी नेताओं ने दी डॉक्टरों को चेतावनी
तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने डॉक्टरों के आंदोलन के खिलाफ भी अपनी आवाज उठानी शुरू कर दी है। टीएमसी के नेता हुमायूं कबीर ने चेतावनी दी है कि अगर डॉक्टरों का आंदोलन जारी रहता है, तो हम लोग भी विरोध करेंगे। डॉक्टरों की इस हड़ताल से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, टीएमसी के  नेताओं ने डॉक्टरों को 'देशद्रोही' करार देते हुए कड़ा रुख अपनाने की बात कही है।

आरोपी संजय रॉय से फिर की गई पूछताछ
इस केस की जांच में CBI की सक्रियता बढ़ गई है। CBI की टीम ने आरोपी संजय रॉय से एक बार फिर पूछताछ की है। इसके अलावा, चार जूनियर डॉक्टरों से भी पूछताछ की गई है। जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की गई। CBI ने कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से यह जानने की कोशिश की कि शुरुआती जांच कैसे की गई थी।

5379487