Logo
Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी के मुआवजे के दावे को झूठ बताया है। पीड़िता की मां का कहना है कि मुख्यमंत्री ने मुआवजा देने की बात कही थी, लेकिन अब इनकार कर रही हैं।

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज की रेप पीड़िता की मां ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने कहा कि ममता बनर्जी ने उनके परिवार को पैसे देने की बात कही थी। लेकिन अब मुख्यमंत्री इस बात से इनकार कर रही हैं। पीड़िता की मां ने कहा कि जब तक उनकी बेटी को न्याय नहीं मिलता, मैं चुप नहीं बैठूंगी।

पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी के दावे को खारिज किया
पीड़िता की मां ने सोमवार को ममता बनर्जी के उस दावे को खारिज किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने पीड़िता के परिवार को कोई आर्थिक सहायता की पेशकश नहीं की। मां ने ANI को बताया, "मुख्यमंत्री झूठ बोल रही हैं। मेरी बेटी वापस नहीं आएगी, मैं उसकी याद में झूठ क्यों बोलूंगी? मुख्यमंत्री ने हमें कहा था कि वह हमारी मदद करेंगे और हमारी बेटी की याद में कुछ बनवाने का सुझाव भी दिया था।"

ये भी पढें:

ममता बनर्जी का पैसे ऑफर करने के आरोपों से इनकार
इससे पहले, ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने पीड़िता के परिवार को आर्थिक मदद की पेशकश नहीं थी। उन्होंने कहा, "मैंने केवल यह कहा था कि यदि परिवार अपनी बेटी की याद में कुछ करना चाहता है, तो हमारी सरकार उनका समर्थन करेगी।" ममता बनर्जी ने इसके साथ ही यह भी कहा था कि कोलकाता पुलिस के आयुक्त विनीत गोयल ने RG कर मेडिकल कॉलेज में हुए प्रदर्शन के बाद इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

ये भी पढें: 

मुख्यमंत्री ने खुद की पैसे देने की पेशकश 
पीड़िता के परिवार के दूसरे सदस्यों ने भी ममता बनर्जी के दावे का खंडन किया। पीड़िता की चचेरी बहन ने कहा, "मुख्यमंत्री ने खुद हमें मुआवजा देने की पेशकश की थी। यह बात पुलिस ने नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री ने कही थी। हम अब भी कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने ही मुआवजे की बात की थी। बता दें कि इससे पहले पीड़िता के माता-पिता ने कहा था कि पुलिस ने हमारे बेटी के साथ हुए वारदात को दबाने की कोशिश की। हमें पैसे ऑफर किए, लेकिन हमने लेने से इनकार कर दिया। "

ये भी पढें: 

ममता बनर्जी के बयान से पीड़िता की मां नाराज
ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्गा पूजा नजदीक है, लोगों को त्योहार की तैयारी में लगना चाहिए। जूनियर डॉक्टरों को जल्द से जल्द अपनी ड्यूटी पर वापस आना चाहिए। पीड़िता की मां ने कहा कि ममता बनर्जी का यह बयान "अमानवीय" है। पीड़िता की मां ने कहा, "दुर्गा पूजा मेरे घर में भी होती थी, जिसे मेरी बेटी ही संभालती थी। अब मेरे घर में कभी दुर्गा पूजा नहीं होगी। मेरे घर की रोशनी बुझ गई है। मैं कैसे दूसरों से त्योहार में लौटने की बात करूं?"

"अगर मुख्यमंत्री के परिवार में होता ये हादसा?"
पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी के बयान पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "अगर मुख्यमंत्री के परिवार में ऐसा हादसा होता, तो क्या वे भी यही कहतीं? मेरी बेटी को न्याय मिले बिना हम पीछे नहीं हटेंगे।" बता दें कि कोलकाता रेप-मर्डर की पीड़िता के माता पिता ने कोलकाता पुलिस पर कई आरोप लगाए हैं। पीड़िता के माता-पिता ने कहा है कि पुलिस ने बेटी का शव दिखाने में करीब तीन घंटे की देरी की। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद हड़ताल पर डॉक्टर
मामला सामने आने के बाद से ही कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं। बंगाल स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से अब तक 23 लोगों की जान चुकी है। सुप्रीम कोर्ट  ने निर्देश दिया है हड़ताल कर रहे जूनिय डॉक्टर मंगलवार शाम 5 बजे तक काम पर लौट आएं। अगर जूनियर डॉक्टर ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उधर, डॉक्टरों ने इस आदेश को मानने से साफ इनकार कर दिया है। जूनियर डॉक्टरों ने कहा है कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलता हम काम पर नहीं लौटेंगे। 

5379487