Logo
Lashkar Terrorist Arrested: पुलिस ने बताया- आतंकी रियाज अहमद और उसका साथी अलताफ जबलपुर से ट्रेन पकड़कर निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचे। फिर दोनों नई दिल्ली से दूसरी ट्रेन में बैठने वाले थे।

Lashkar Terrorist Arrested: दिल्ली पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सक्रिय लश्कर मॉड्यूल से जुड़ा है। आतंकी सेना से रिटायर होने के बाद आतंकियों के संपर्क में आ गया था। वह लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के उस पार से हथियार और गोला-बारूद की बड़ी खेप कश्मीर लाने में अहम रोल निभा चुका है।

जबलपुर से ट्रेन पकड़कर दिल्ली पहुंचे आतंकी
पुलिस ने मंगलवार को बताया कि खुफिया सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर आतंकी रियाज अहमद रविवार को नई दिल्ली स्टेशन से पकड़ा गया। वह भारतीय सेना से रिटायर होने के बाद लश्कर के आतंकियों से जुड़कर काम करने लगा था। सूचना मिली थी कि रियाज अपने साथी अलताफ के साथ शनिवार को जबलपुर से महाकौशल एक्सप्रेस में सवार हुआ है, दोनों शनिवार रात 3 बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर उतरे। यहां से ऑटो लेकर नई दिल्ली स्टेशन पहुंच गए। दोनों आतंकी किसी नए ठिकाने पर छिपने की तैयारी को लेकर निकले थे।

जनवरी 2023 में रिटायर हुए रियाज और अफलाफ
दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि रियाज अहमद और अलताफ दोनों 31 जनवरी 2023 को सेना से रिटायर हुए थे। उनके पास से मोबाइल, आई कार्ड और कुछ पैसे मिले हैं। उनकी गिरफ्तारी की सूचना जम्मू-कश्मीर पुलिस को दी गई है। रियाज ने खुर्शीद अहमद और गुलाम सरवर के साथ मिलकर पीओके में बैठे आतंकी सरगनाओं से हथियार और गोला-बारूद हासिल किया था। जिसकी मदद से वह घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में था। 

PoK में छिपे बैठे हैं आतंकियों के हैंडलर
यह जानकारी पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार 5 आतंकियों से पूछताछ के बाद मिली। रियाज को एलओसी के उस पार से 5 एके47 राइफल, 5 एके मैगजीन और 16 शॉट एके राउंड मिले थे। हथियारों की खेप लश्कर हैंडलर मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशाल के द्वारा भेजी गई थी। दोनों आतंकी फिलहाल पाकिस्तान में छिपे बैठे हैं और भारत के खिलाफ लगातार आतंकी घटनाओं की साजिश में शामिल रहे हैं।

5379487