Logo
Rahul Gandhi Speech: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में नीट पेपर लीक, अग्निवीर योजना, हिंदुओं की हिंसा, फसलों की एमएसपी, अयोध्या और महंगाई जैसे मुद्दे प्रमुखता से उठाए।

Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा के विशेष सत्र में सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने नीट पेपर लीक को अमीरों की परीक्षा बताया और बीजेपी से जुड़े हिंदुओं को हिंसक कह दिया। अग्निवीर योजना को यूज एंड थ्रो मजदूर कहा। साथ ही किसानों के लिए एमएसपी, अयोध्या और महंगाई जैसे मुद्दे सदम में उठाए। लोकसभा में दिए राहुल के बयानों को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी के बयानों की निंदा की और इन्हें गैर-जिम्मेदाराना बताया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल से माफी की मांग की है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि संसद में किसी धर्म को लेकर बयान देना गलत है। लोकसभा अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के खिलाफ उचित कार्रवाई करें। बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के भाषण पर हमला बोला। इसमें केंद्रीय मंत्री अश्निनी वैष्णव, किरेन रिजेजू, बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी शामिल हुए। 

राहुल गांधी ने हिंदुओं का घोर अपमान किया: BJP

  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- राहुल गांधी ने आज अपने पूरे भाषण में सदन को गुमराह करने की कोशिश की। उन्होंने अग्निवीर योजना पर झूठे तथ्य पेश किए। सबसे गंभीर बात ये है कि उन्होंने संसद में देश-दुनिया के हिंदु समाज को हिंसक कहा। यह हिंदुओं का घोर अपमान है। उनके बयान की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। 
  • बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी से पहले पी. चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे ने भी हिंदुओं को आतंकी कहा था। आज कांग्रेस ने करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने सदन के नेता प्रतिपक्ष की गरिमा को नीचा किया है और जिम्मेदार पद पर रहते हुए उनके बयानों में गंभीरता नजर नहीं आई। राहुल को सत्य, तथ्य पता नहीं हैं।
  • संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजेजू ने कहा- सदन नियमों के अनुसार चलता है। स्पीकर को सदन में कही गई आपत्तिजनक बातों पर एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने सोच समझकर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने वाला बयान दिया है।

देश की जनता से माफी मांगें राहुल: CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस मुस्लिम तुष्टीकरण में डूबी हुई है। हिंदू भारत की मूल आत्मा है, आदार, उदारता, सहिष्णुता और कृतज्ञता का पर्याय है और मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं। राहुल गांधी का बयान बचकाना है। उन्हें झूठे बयान देने की आदत है। हिंदुओं के साथ घृणा बंद होनी चाहिए। राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

राहुल गांधी के साथ खड़ी दिखीं प्रियंका वाड्रा

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोकसभा में दिए राहुल गांधी के भाषण का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मेरा भाई कभी हिंदुओं के खिलाफ नहीं हो सकता है। उन्होंने जिन लोगों की बात की है, वह साफ तौर पर बीजेपी और आरएसएस के हैं। 
  • वहीं, कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि राहुल गांधी ने यह नहीं कहा कि हिंदू हिंसा करते हैं। उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि एक तरफ वे खुद को हिंदू कहते हैं और दूसरी तरफ कहते हैं हिंसा करो।
5379487