Logo
Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के 5 बार के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बिना कोई कागज देखे सभी जिलों के नाम बताने की चुनौती दी है। पीएम मोदी ने शनिवार को ओडिशा में चुनावी रैलियां कीं।

Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को ओडिशा में धुआंधार रैलियां कीं। इस दौरान उन्होंने कंधमाल में रैली में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को चुनौती दे डाली। पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा का विकास रुका हुआ है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राज्य के सभी जिलों के नाम कोई कागज देखे बिना बताएं। बता दें कि नवीन पटनायक राज्य के पांच बार मुख्यमंत्री रहे हैं और 2000 से इस पद पर काबिज हैं। 

पीएम मोदी बोले- मुझे 5 साल के लिए एक मौका दीजिए
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मैं 'नवीन बाबू' को चुनौती देता हूं क्योंकि वह इतने लंबे समय तक सीएम रहे हैं। 'नवीन बाबू' से कहें कि वे कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों और राजधानियों के नाम बताएं। अगर कोई सीएम राज्य के जिलों का नाम नहीं बता सकते तो क्या उन्हें आपका दर्द पता चलेगा? उन्होंने कहा कि क्या आप अपने बच्चों का भविष्य ऐसे लोगों के हाथों में छोड़ सकते हैं? मैं आपसे बस यही अपील है कि मुझे पांच साल मौका दीजिए। अगर ओडिशा को नंबर 1 नहीं बना पाया तो आप मुझसे सवाल कर सकते हैं।

भाजपा ओडिशा में डबल इंजन सरकार चलाएगी: मोदी
कंधमाल की रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- ओडिशा में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। इसका असर सीधे तौर पर अर्थव्यवस्था पर नजर आता है। आपकी राज्य सरकार आपकी क्षमताओं पर भरोसा करने को तैयार नहीं है, जिसके कारण आपका विकास रुका हुआ है। यह चुनाव ओडिशा के लिए अहम है। आपका हर वोट ओडिशा के विकास और समृद्ध भारत के लिए जरूरी है। आपका एक वोट भाजपा सरकार को सक्षम बनाएगा, पहली बार ओडिशा में डबल इंजन सरकार चलेगी।

मैं भी गरीब परिवार से हूं, इसलिए दुर्दशा समझता हूं
नरेंद्र मोदी ने जो देकर कहा कि राज्य सरकार को सच्चाई छिपाने के लिए कौन मजबूर करता है? वे किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं? मैं ओडिशा और देश के नागरिकों से वादा करता हूं कि बीजेपी सरकार आने प यहां दूध का दूध पानी का पानी होगा। यह मोदी की गारंटी है। मैं भी गरीब परिवार से हूं, इसलिए मुझे आपकी दुर्दशा पता है। आपके जीवन स्तर को सुधारने के लिए दिन-रात लगातार काम करता हूं। हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकलने में मदद की। जब तक गरीबों का उत्थान नहीं हो जाता, मैं चैन से नहीं बैठूंगा। विकसित भारत के लिए विकसित ओडिशा जरूरी है।

5379487