Congress MLA Zeeshan Siddique: महाराष्ट्र के बांद्रा पूर्व से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी ने सोमवार, 19 अगस्त को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की 'जन सम्मान यात्रा' में हिस्सा लिया। इसके बाद से सिद्दीकी की कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं। जीशान सिद्दीकी ने भी इशारों-इशारों में पार्टी से अगल होने का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन्हें लगातार नजरअंदाज कर रही है, और यह उनके लिए चिंता का विषय बन गया है।

कांग्रेस विधायक ने सरकार की योजनाओं का किया समर्थन
जीशान सिद्दीकी का यह बयान तब आया जब एनसीपी (अजीत पवार गुट) की 'जन सम्मान यात्रा'  यात्रा बांद्रा ईस्ट पहुंची, जहां से वे विधायक हैं। इस दौरान उन्होंने कहा, ''उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का स्वागत करना उनकी जिम्मेदारी थी, क्योंकि रैली उनके विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजर रही थी। सिद्दीकी ने यह भी बताया कि वे इस अवसर पर राज्य सरकार की माझी लड़की बहन योजना के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करना चाहते थे, जो राज्य की महिलाओं के लिए लाभकारी साबित हो रही है।

कांग्रेस पर बोला हमला
सिद्दीकी ने कांग्रेस पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी उन्हें न केवल कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं कर रही है, बल्कि उनसे राय-सलाह भी नहीं ले रही है। उन्होंने कहा, "कुछ दिन पहले सांसद वर्षा गायकवाड़ द्वारा मुंबई में 'न्याय' रैली आयोजित की गई थी, जो मेरे विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरी थी। इस रैली में मुझे न तो शामिल होने के लिए बुलाया गया और न ही मुझसे कोई राय ली गई।"

इसके अलावा, सिद्दीकी ने यह भी आरोप लगाया कि जब उनके प्रतिनिधि ने आगामी चुनाव के लिए पार्टी से नामांकन पत्र के बारे में पूछा, तो उन्हें मना कर दिया गया। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वह किसी भी परिस्थिती में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पिता ने हाल ही में कांग्रेस का छोड़ा था साथ
जीशान सिद्दीकी के पिता और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे। यह घटनाक्रम उस समय और भी महत्वपूर्ण हो गया जब राज्य में एमएलसी चुनावों के दौरान कांग्रेस के छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की।ऐसी अफवाहें थीं कि जीशान सिद्दीकी ने  भी MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी।