Delhi News: देश का सबसे बड़ा ड्रग रैकेट सामने आया है, जिसमें 5600 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की गई है। यह मामला न केवल कानूनी, बल्कि राजनीतिक स्तर पर भी तेजी से बढ़ रहा है। भाजपा ने दिल्ली युवा कांग्रेस की आरटीआई सेल के पूर्व चेयरमैन तुषार गोयल पर आरोप लगाए हैं। तुषार गोयल को इस ड्रग रैकेट का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है, जिससे राजनीति और अपराध के बीच गहरे संबंध उजागर हो रहे हैं।

5600 करोड़ का ड्रग्स रैकेट और कांग्रेस से जुड़े तार
केंद्रीय एजेंसी ने दिल्ली के साउथ इलाके से 5600 करोड़ रुपए के ड्रग्स की बरामदगी की है, जिसमें 560 किलोग्राम कोकेन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मैरिजुआना शामिल हैं। इस बरामदगी के बाद राजनीति में उबाल आ गया है। भाजपा के प्रवक्ताओं ने तुषार गोयल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से जुड़े रहे हैं और उनका इस रैकेट से संबंध है।

भाजपा का आरोप: चुनाव में ड्रग्स के पैसे का इस्तेमाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर कांग्रेस पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी युवाओं को ड्रग्स की ओर धकेल रही है और उससे कमाए गए पैसे का इस्तेमाल चुनावी गतिविधियों में किया जा रहा है। भाजपा ने यहां तक दावा किया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में इसी ड्रग्स के पैसे का उपयोग हुआ था। भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और उनके खेमे को भी इस विवाद में घसीट लिया है।

तुषार गोयल और कांग्रेस का संबंध
तुषार गोयल को लेकर विवाद और गहराता जा रहा है, क्योंकि भाजपा ने उनके कांग्रेस से जुड़े होने पर सवाल उठाए हैं। तुषार गोयल को दिल्ली युवा कांग्रेस की आरटीआई सेल का चेयरमैन बताया जा रहा है। भाजपा ने इस मामले की जांच की मांग करते हुए कहा है कि गोयल और कांग्रेस के नेताओं के बीच तस्वीरों के खुलासे से साफ हो गया है कि कांग्रेस ड्रग्स रैकेट से जुड़ी हो सकती है।

अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से जुड़े तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस पूरे मामले की जांच कर रही है और इस बात की भी जांच हो रही है कि तुषार गोयल के अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से क्या संबंध हैं। माना जा रहा है कि तुषार गोयल का मिडिल ईस्ट से गहरा संपर्क है और वह भारत में ड्रग्स को फैलाने का काम कर रहा था। अगर तुषार गोयल और कांग्रेस के बीच संबंध स्थापित होते हैं, तो यह मामला कांग्रेस के लिए भारी मुसीबत बन सकता है।

कांग्रेस ने आरोप किए खारिज
हालांकि कांग्रेस ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी का कहना है कि तुषार गोयल के साथ उनका कोई संबंध नहीं है और भाजपा के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। कांग्रेस ने इस पूरे मामले को भाजपा द्वारा चुनावी राजनीति के लिए उठाया गया मुद्दा करार दिया है।