Jammu&Kashmir : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन (आज 29 सितंबर) को जम्मू में भाषण देते हुएअचानक मंच पर बेहोश होकर गिर पड़े। जसरोटा विधानसभा क्षेत्र के बरनोटी में वह भाषण दे रहे थे। मंच पर गिरने के बाद उन्हें कुछ मिनट के लिए भाषण को रोकना पड़ा। इसके बाद उन्होंने बैठकर कुछ मिनट भाषण दिया। खरगे ने कहा कि वह 83 साल के हैं अभी मरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं तब तक नहीं मरूंगा जब तक मोदी को सत्ता से नहीं हटा दूंगा। 

'रिमोट-कंट्रोल वाली सरकार चाहते थे PM मोदी'
खरगे ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में कभी चुनाव नहीं कराना चाहती थी। अगर वो चाहती तो एक-दो साल में ही चुनाव हो जाते। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव की तैयारी शुरू कर दी। वे उपराज्यपाल के माध्यम से रिमोट-कंट्रोल वाली सरकार चलाना चाहते थे।

खरगे ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में भारत के युवाओं को कुछ नहीं दिया। क्या आप ऐसे व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं जो 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला सकता? अगर कोई भाजपा नेता आपके सामने आता है, तो उससे पूछें कि वे समृद्धि लाए या नहीं।


कांग्रेस ने लगाए ये आरोप 
कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर आरोप लगाया कि उसने प्रियंका गांधी के हेलीकॉप्टर को कठुआ जिले के बिलावर निर्वाचन क्षेत्र में उतरने की उअनुमति नहीं दी। ऐसे करके उनके चुनाव प्रचार को बाधित करने की कोशिश की गई। दरअसल, प्रियंका गांधी को जम्मू क्षेत्र के बिलावर और बिश्नाह निर्वाचन क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करना था, लेकिन उनका हेलीकॉप्टर वहां लैंड नहीं कर सका। इससे वह पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री डॉ. मनोहर लाल के लिए समर्थन मांगने में असमर्थ रहीं।

यह भी पढ़ें: UN Assembly: विदेश मंत्री जयशंकर का PAK को करारा जवाब, बोले- पहले लोगों पर कट्टरता थोपी, अब कर्मों का फल भुगत रहे