Logo
Mallikarjun Kharge Statement: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में एनडीए गठबंधन सरकार गलती से बनी है और यह कभी भी गिर सकती है।

Mallikarjun Kharge Statement: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में एनडीए गठबंधन सरकार गलती से बनी है और यह कभी भी गिर सकती है।
खड़गे ने कहा, "मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत की सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है। हम चाहेंगे कि यह चलती रहे ताकि देश के लिए अच्छा हो। हमें देश को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि वे कुछ अच्छा चलने नहीं देते।

मोदी सरकार के मंत्रियों के विभाग बंट चुके हैं
हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने कुल 240 सीटें हासिल कीं, जो बहुमत के आंकड़े 272 से कम थीं। नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी समेत दूसरे सहयोगी दलों के साथ मिलकर एनडीए ने सरकार बनाई है। एनडीए के सभी सहयाेगी दलों ने नरेंद्र मोदी को पीएम चुना। अब पीएम मोदी की अगुवाई वाली नई सरकार के कैबिनेट का गठन भी हो चुका है। सभी सहयोगी दलों के सांसदों को विभाग भी बांटे दिए गए हैं। 

जेडीयू और आरजेडी ने इस बयान पर दी प्रतिक्रिया
पीएम मोदी और गठबंधन सरकार पर खड़गे के कटाक्ष पर बिहार में जहां जदयू ने खड़गे के बयान पर पटलवार किया, वहीं इंडिया ब्लॉक में शामिल लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी ने कांग्रेस अध्यक्ष के बयान का समर्थन किया। जेडीयू के नेता एमलएलसी नीरज कुमार ने तो आरजेडी की ओर से एजाज अहमद ने कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। 

कांग्रेस सरकारों के स्कोरकार्ड बताएं खड़गे: जेडीयू
जेडीयू ने को कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रधानमंत्रियों के स्कोरकार्ड की याद दिलाई। जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह  के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकारों के स्कोरकार्ड के बारे में बताना चाहिए। कुमार ने कहा कि 1991 के आम चुनाव में कांग्रेस ने उतनी ही सीटें जीतीं जितनी 2024 में भाजपा ने। जब कोई भी पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई, तो कांग्रेस ने अल्पमत की सरकार बनाई और राव ने छोटी पार्टियों में टूट करवाकर कांग्रेस को बहुमत वाली पार्टी में बदल दिया।"

आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने किया खड़गे का समर्थन
इस बीच, आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने खड़गे का समर्थन किया। अहमद ने कहा कि खड़गे सही कह रहे हैं! जनता का जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ था। मतदाताओं ने उन्हें स्वीकार नहीं किया, फिर भी वे सत्ता में आए हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होने के बाद भी यह बात कही थी कि जनता ने नरेंद्र मोदी को जनादेश नहीं दिया है। साथ ही यह भी दावा किया था कि इंडिया गठबंधन लोगों को बीजेपी की शासन से मुक्ति दिलाने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएगी। 

 

5379487