TMC Martyrs Day Rally: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार (21 जुलाई) को बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि यह सरकार अस्थिर है और कभी भी गिर सकती है। समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव भी ममता बनर्जी के आमंत्रण पर टीएमसी की शहीद दिवस रैली में शामिल हुए। सपा प्रमुख ने कहा कि एनडीए सरकार जल्द ही गिरने वाली है। बारिश के बीच तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता ने अपना संबोधन जारी रखा। रैली में टीएमसी समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। 

बंगाल के रिश्ते पूरे देश के साथ बेहतर हो: CM ममता 
उन्होंने कहा- "मैं अखिलेश जी का धन्यवाद करना चाहती हूं कि आपने मेरे निमंत्रण को स्वीकार किया। मैं चाहती हूं कि बंगाल का संबंध पूरे देश के साथ बेहतर हो। यूपी में आपने जो 'खेल' दिखाया, उसके बाद बीजेपी को इस्तीफा देना चाहिए था, लेकिन वे बेशर्म हैं। उन्होंने (भाजपा सरकार) हर एजेंसी और हर संभव साधन का इस्तेमाल किया, लेकिन फिर भी वे हार गए। उत्तर बंगाल में हमारे परिणाम अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम वहां जीतेंगे।''

दिल्ली सरकार बस कुछ दिनों के लिए सत्ता में है: SP प्रमुख
वहीं, अखिलेश यादव ने कहा- "उत्तर प्रदेश के लोगों ने बीजेपी से लड़ाई लड़ी और उन्हें पीछे छोड़ दिया। बंगाल के लोगों ने भी बीजेपी से लड़ाई लड़ी और उन्हें पीछे छोड़ दिया। दिल्ली में बैठी सरकार केवल कुछ दिनों के लिए ही सत्ता में है। यह सरकार चलने वाली नहीं है, बल्कि सरकार गिरने वाली है। केंद्र की यह सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं टिकेगी और जल्द ही गिर जाएगी। ऐसे सांप्रदायिक ताकतें किसी भी कीमत पर सत्ता में रहना चाहती हैं, लेकिन उनकी ये साजिशें कामयाब नहीं होंगी।

देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की साजिश: अखिलेश  
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने जोर देकर कहा कि "केंद्र की सांप्रदायिक ताकतें देश को अस्थिर करने की साजिश रच रही हैं। जो ताकतें देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहती हैं, वे अस्थायी सफलता प्राप्त कर सकती हैं, लेकिन अंत में वे हार जाएंगी। ऐसी सांप्रदायिक ताकतें किसी भी कीमत पर सत्ता में रहना चाहती हैं।"