Logo
Manipur Police Officer Abducted: मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Manipur Police Officer Abducted: मणिपुर में मंगलवार को किडनैप हुए एडिशनल पुलिस अधीक्षक अमित सिंह मायेंगबाम को पुलिस और सुरक्षाबलों ने छुड़ा लिया है। पुलिस ने कहा कि मंगलवार को मणिपुर में तनाव और बढ़ गया, जब इंफाल पूर्वी जिले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का मैतेई संगठन अरमबाई तेंगगोल के कार्यकर्ताओं ने अपहरण कर लिया। अमित सिंह को बाद में मुक्त करा लिया गया। मणिपुर में ताजा तनाव बढ़ने के बाद सेना को बुलाया गया है। असम राइफल्स की चार टुकड़ियों को इंफाल पूर्व में तैनात किया गया। 

मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मंगलवार शाम अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कैडरों ने घर में तोड़फोड़ की और फायरिंग की चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

मंगलवार शाम 7 बजे की घटना
पुलिस ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 7 बजे की यह घटना है। करीब 200 की संख्या में गाड़ियों में आए हथियारबंद बदमाशों ने अमित सिंह के आवास पर धावा बोल दिया। सूचना मिलने पर अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंचा। पुलिस की कार्रवाई में दो शख्स रबिनाश मोइरंगथेम (24 वर्ष) पुत्र एम रंजन, क्वाकीथेल अखाम लीकाई और कंगुजम भीमसेन (20 वर्ष) पुत्र के अबोसाना, खोंगमान बाशिखोंग को चोटें आईं। उन्हें जेएनआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

घटना के बीच हथियारबंद बदमाशों ने एडिशनल एसपी और उनके एक साथी का अपहरण कर लिया। बाद में उन्हें क्वाकीथेल कोन्जेंग लीकाई क्षेत्र से बचाया गया और इलाज के लिए राज मेडिसिटी में भर्ती कराया गया। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू हो गई है।

हाल ही में 6 वाहन चोरों को किया था गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार एडिशनल एसपी अमित ने वाहन चोरी में कथित संलिप्तता के लिए अरामबाई तेंगगोल के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था। इस बात से संगठन को खुन्नस थी। गिरफ्तारी के बाद मीरा पैबिस (मेइतेई महिला समूह) के एक समूह ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों को अवरुद्ध कर दिया।

पिता ने सुनाया घटनाक्रम
पुलिस अधिकारी के पिता एम कुल्ला ने घटनाक्रम बताया। उन्होंने कहा कि हथियारबंद लोगों ने जब घर पर धावा बोला तो उनसे हमने बात करनी चाही। लेकिन उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसलिए हमें अंदर भागना पड़ा और खुद को बंद करना पड़ा। एम कुल्ला ने अपने बेटे को फोन किया और घटना की जानकारी दी। अधिकारी अपनी टीम के साथ घर की तरफ भागे, लेकिन उनका अपहरण कर लिया गया। मणिपुर पुलिस तत्काल हरकत में आई। सुरक्षा बलों को जुटाया। नतीजा कुछ घंटों में सुरक्षाबलों ने अमित सिंह को रिहा करा लिया। 

5379487