Logo
Mayawati Announces Nephew Akash Anand As Her Political Successor: आकाश आनंद, मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। सहारनपुर की रैली में पहली बार आकाश आनंद मायावती के साथ मंच पर दिखे थे।

Mayawati Announces Nephew Akash Anand As Her Political Successor: बहुजन समाज पार्टी की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को एक अहम मीटिंग हुई। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी प्रमुख मायावती ने बड़ा निर्णय लिया। मायावती ने ऐलान किया कि बसपा में उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद होंगे। आकाश पूर्व सीएम मायावती के भतीजे हैं। 

बता दें कि आकाश आनंद, मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। उन्हें पहले से एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जा रहा था जो पार्टी नेता के रूप में बसपा अध्यक्ष का उत्तराधिकारी बनेंगे। वह पिछले साल से पार्टी मामलों के प्रभारी भी थे। 

2016 में जॉइन की थी बसपा
2016 में बसपा में शामिल होने के बाद आनंद को 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक के रूप में भी शामिल किया गया था। 2022 में राजस्थान के अलवर में 31 वर्षीय आनंद ने डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती पर 13 किलोमीटर की स्वाभिमान संकल्प यात्रा में भाग लिया। वह 2018 में राजस्थान में बसपा के चुनाव प्रचार में भी दिखाई दिए थे, जहां बसपा ने छह सीटें हासिल की थीं।

लंदन से की एमबीए की पढ़ाई
आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए की पढ़ाई की है। 2017 में आकाश आनंद को कई मंचों पर देखा गया। सहारनपुर की रैली में पहली बार आकाश आनंद मायावती के साथ मंच पर दिखे थे। तभी उन्हें राजनीति में लाने का ऐलान मायावती ने किया था। इससे पहले उनके पास नेशनल कोआर्डिनेटर की जिम्मेदारी मिली थी। 

5379487