Logo
Mob lynching in Kerala: दो दिन पहले केरल के मुवत्तुपुझा क्षेत्र में एक 24 वर्षीय प्रवासी श्रमिक की कथित तौर पर मॉब लिंचिंग के मामले में 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

Mob lynching in Kerala: दो दिन पहले केरल के मुवत्तुपुझा क्षेत्र में एक 24 वर्षीय प्रवासी श्रमिक की कथित तौर पर मॉब लिंचिंग के मामले में 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित की पहचान अरुणाचल प्रदेश के अशोक दास के रूप में हुई है। दास रोजगार की तलाश में केरल पहुंचा था। वह वलाकम, मुवत्तुपुझा में किराए के मकान में रह रहा था। केरल में मॉब लिंचिंग की इस घटना की आलोचना होने के बाद दो दिन बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

खंभे से बांधकर की गई मारपीट 
रिपोर्टों के अनुसार, दास कथित तौर पर गुरुवार रात को वलाकोम जंक्शन के पास एक पूर्व महिला सहकर्मी के आवास के बाहर हंगामा किया। इसके बाद, स्थानीय लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर उसे एक खंभे से बांध दिया और उससे पूछताछ की। जहां, कुछ लोगों का दावा है कि अशोक दास के साथ मारपीट की गई थी, वहीं स्थानीय लोगाें का कहना है कि उसके साथ मार-पीट नहीं की गई थी। 

स्थानीय लोगों ने घायल अवस्था में देखा
एफआईआर के अनुसार स्थानीय निवासियों ने अशोक दास को गुरुवार को घायल अवस्था में देखा। इसके बाद अधिकारियों को इस बात की सूचना दी गइ।  खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शुरुआत में दास को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में स्थिति बिगड़ने पर उसे कोलेनचेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां शुक्रवार को उसने दम तोड़ दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई मौत की वजह
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अशोक दास की मौत का कारण सिर और छाती पर लगी चोट के कारण हुई। केरल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर 10 संदिग्धों को पकड़ा है। सभी  आरोपी वलाकम के रहने वाले हैं। इन सभी लोगों पर हत्या के मामले में केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान वीजीश, अनीश, सत्यन, सूरज, केशव, इलिया के पॉल, अमल, अतुल कृष्णा, इमिल और सालन के तौर पर की गई है।

5379487